झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 24, 2020, 5:24 PM IST

ETV Bharat / state

अधिकारियों के सब्जी बाजार पहुंचते ही मची हड़कंप, कालाबाजारी करने वालो की दी हिदायत

राज्य लॉकडाउन के बाद विभिन्न जिलों से कालाबाजारी की शिकायत आ रही हैं. वहीं, पाकुड़ स्थित सब्जी बाजार में किमत बढ़ा कर सामान बेचने की सूचना मिलने पर एसडीएम प्रभात कुमार अपनी टीम के साथ हाट पहुंचे और लोगों और दुकानदारों को समझाया.

black market in Pakur
पाकुड़ में कालाबाजारी

पाकुड़: राज्य में लॉकडाउन के बाद पाकुड़ जिले में सब्जियों की कीमतों में आयी उछाल की मिली शिकायत पर पाकुड़ एसडीएम प्रभात कुमार के नेतृत्व में टीम सब्जी बाजार पहुंची. अधिकारियों ने बाजार में बढ़ी सब्जी की कीमत की जानकारी विक्रेताओं सहित क्रेताओं से लिया.

वीडियो में देखिए पूरी रिपोर्ट

पाकुड़ बाजार में सब्जी की कीमत दोगुनी हो जाने से आलू 14 रुपये से बढ़कर 30 से 35 रुपया होने की मिली शिकायत पर अधिकारियों ने बाजार में मौजूद प्रत्येक दुकानदारों को समझाया और ग्राहकों से उचित मूल्य लेने की अपील एसडीओ प्रभात कुमार ने की.

वहीं, एसडीपीओ अशोक कुमार सिंह ने पहले ग्राहकों को समझाया कि खरीददारी के लिए हड़बड़ाए नहीं क्योंकि ट्रांसपोर्ट वाहन पर किसी प्रकार की रोक नहीं लगायी गयी. एसडीपीओ ने खास कर सब्जी विक्रेताओं को हिदायत देते हुए कहा कि यदि कोई भी सब्जी, आलू सहित किसी समान का मूल्य से ज्यादा लिया या कालाबाजारी की शिकायत मिली तो सीधी कार्रवाई होगी.

ये भी पढ़ें-हजारीबागः सड़क पर उतरे विधायक, बेवजह घूम रहे लोगों को घर में रहने की दी सलाह

अधिकारियों के हिदायत के बाद सब्जी सहित आलू की कीमत को दुकानदारों ने घटा दिया. वहीं आलू 35 रुपये से घटकर 20 रुपये किलो बेचते देखा गया, साथ ही अधिकारियों ने सब्जी बाजार में लोगो को भीड़ न लगाने, भीड़भाड़ इलाके में जाने पर मास्क का उपयोग करने की अपील की गयी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details