झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

1 साल के अंदर सभी विभागों के रिक्त पदों की होगी बहाली: आलमगीर आलम

झारखंड सरकार में मंत्री बनाए जाने के बाद मंत्री आलमगीर आलम पहली बार पाकुड़ पहुंचे, जहां उन्होंने महापुरुषों की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए आलम ने कहा कि चुनाव के वक्त उनका रोजगार देने का जो मेनिफेस्टो था उसे वह जल्द पूरा करेंगे.

By

Published : Jan 2, 2020, 5:10 PM IST

मंत्री आलमगीर आलम
Minister Alamgir Alam in Pakur

पाकुड़:झारखंड सरकार में मंत्री बनाए जाने के बाद पहली बार आलमगीर आलम अपने विधानसभा क्षेत्र पहुंचे, जहां कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने पाकुड़ जिला मुख्यालय स्थित महापुरुषों की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

देखें पूरी खबर

रिक्त पदों की बहाली
माल्यार्पण के बाद आलम कांग्रेस कार्यालय पहुंचे, जहां कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया. इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल गठन होने के बाद राज्य के सभी विभागों के रिक्त पदों की बहाली एक साल के अंदर की जाएगी. उन्होंने बताया कि चुनाव के वक्त उनका रोजगार देने का जो मेनिफेस्टो था उसे जल्द पूरा किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-एक जनवरी : वर्ष के पहले दिन इतिहास की महत्वपूर्ण घटनाएं

पत्थर और बीड़ी का रोजगार
झारखंड सरकार में मंत्री ने कहा कि पाकुड़ में पत्थर और बीड़ी के अलावा रोजगार का दूसरा कोई साधन नहीं है और ये दोनों कारोबार बंदी के कगार पर है. उन्होंने कहा कि इस कारोबार को वे आगे बढ़ाने का काम करेंगे, ताकि यहां के लोगों को रोजगार के लिए दूसरे जगह पलायन नहीं करना पड़े. आलम ने कहा कि किसानों के खेत तक पानी पहुंचाने और उसके फसल को उचित दाम दिलाने की दिशा में भी पहल की जाएगी.

विभाग का बंटबारा
वहीं, सीएए के विरोध में आलमगीर आलम ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून से आपसी भाईचारा और एकता को खतरा है. विभाग बंटवारे को लेकर उन्होंने कहा कि अभी विभाग का बंटवारा नहीं हुआ है. खरमास के बाद यह प्रकिया भी पूरी कर ली जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details