झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सुंदरपहाड़ी में ड्रिलिंग कर रहे मजदूर पर गिरा पत्थर, एक मजदूर की मौत, दो घायल

मालपहाड़ी ओपी क्षेत्र के सुंदरपहाड़ी में पत्थर खदान में ड्रिलिंग का काम कर रहे एक मजदूर के पत्थर की चपेट में आने से मौत हो गई. जबकि दो अन्य घायल हो गए.

By

Published : Oct 26, 2021, 2:11 PM IST

Accident in stone mine in Sunderpahari of Malpahari OP area in pakur
सुंदरपहाड़ी में ड्रिलिंग कर रहे मजदूर पर गिरा पत्थर, दर्दनाक मौत, अन्य घायल

पाकुड़ : मालपहाड़ी ओपी क्षेत्र के सुंदरपहाड़ी में हादसा हो गया. यहां खदान में काम कर रहे मजदूरों पर पत्थर गिर गया. इसमें एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें-कोडरमा के नवलशाही पत्थर खदान में हादसा, चट्टान के नीचे दब गया मजदूर


पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सुंदरपहाड़ी पत्थर औद्योगिक क्षेत्र में रागदा मुर्मू की पत्थर खदान है. इसमें तीन मजदूर ड्रिलिंग का कार्य कर रहे थे. इसी दौरान कंपन होने से पहाड़ी के ऊपरी हिस्से से एक पत्थर का बड़ा टुकड़ा गिर गया. इस दौरान वहीं ड्रिल कर रहे तीनों मजदूर पत्थर की चपेट में आ गए जिससे तीनों मजदूर ऊंचाई से नीचे गिर गए. इस हादसे में घटना स्थल पर ही 40 वर्षीय अताबुल शेख की मौत हो गई.

पुलिस ने पूछताछ की

हादसे के बाद आसपास काम कर रहे दूसरे मजदूर घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले गए. हादसे की सूचना पर मालपहाड़ी ओपी की पुलिस भी मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा. पुलिस ने घटना के संबंध में आसपास के लोगों से पूछताछ की है.

परिजनों के बयान पर दर्ज होगी प्राथमिकी

इस संबंध में मालपहाड़ी ओपी प्रभारी सुकरू उरांव ने कहा कि सीतापहाड़ी निवासी अताबुल के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. घायलों को इलाज के लिए स्थानीय लोगों ने कहीं भर्ती कराया है. हालांकि अभी इसका पता नहीं चल पाया है. ओपी प्रभारी ने बताया कि अभी मामले की जांच की जा रही है और परिजनों के लिखित बयान पर इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details