झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

बेंगलुरु से करमा मनाने आया था गांव, घर में लगा लिया मौत को गले

लोहरदगा में एक युवक में आत्महत्या कर ली. वो बेंगलुरु से अपने घर करमा पर्व मनाने आया था. लेकिन उसने आत्मघाती कदम उठा लिया. इसको लेकर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

By

Published : Sep 18, 2021, 10:26 PM IST

youth committed suicide in Lohardaga
youth committed suicide in Lohardaga

लोहरदगा: संतोष महतो बेंगलुरु से लोहरदगा अपने परिवार के साथ करमा मनाने के लिए आया था. लेकिन शनिवार को उसने अपने घर में ही आत्महत्या कर ली. सूचना मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच और आगे की कार्रवाई में जुट गई है. करमा त्यौहार के बीच घर में मातम छा गया है. मृतक की एक दो साल की बेटी है.

इसे भी पढ़ें- गिरिडीह में फांसी लगाकर दो युवकों ने की आत्महत्या, जानिए वजह

लोहरदगा जिला में कैरो थाना क्षेत्र के कुम्हार टोली निवासी सहदेव महतो का पुत्र संतोष महतो बेंगलुरु में निजी कंपनी में काम करता था. वह करमा मनाने के लिए दो दिन पहले ही अपने घर आया था. घर में पूरे उत्साह के साथ करमा मनाया जा रहा था. इसी बीच शनिवार को घर के सभी लोग करमा डाली विसर्जन के लिए नदी गए हुए थे, घर में कोई नहीं था. संतोष घर में अकेला रह गया था.

इसी बीच संतोष ने अपने घर के कमरे में फांसी लगा ली. जब परिजन घर लौटे तो संतोष को कमरे में फंदे में लटका हुआ देखा. इसके बाद आननफानन में इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस घटना की सूचना कैरो थाना पुलिस को दी गई. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है. साथ ही पूरे मामले की जांच में भी पुलिस जुट गई है. घटना क्यों हुई और संतोष ने ऐसा कदम क्यों उठाया इस बारे में अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है. पुलिस तमाम बिंदुओं पर जांच कर रही है. परिजनों का भी बयान दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details