झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

7 महीने से शहरी जलापूर्ति योजना कर्मचारियों को नहीं मिला मानदेय, 16 मार्च से अनिश्चितकालीन हड़ताल

कर्मचारियों ने पहले भी कई बार नगर परिषद को अपनी मांगों से अवगत कराया है. फिर भी इस मामले में कोई सुनवाई नहीं हुई. ऐसे में शहरी जलापूर्ति योजना के कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने की वजह से शहर में रहने वाले लोगों को पेयजल का संकट झेलना पड़ सकता है.

By

Published : Mar 9, 2019, 1:32 PM IST

वीडियो में देखें पूरी खबर

लोहरदगा: जिले में शहरी जलापूर्ति योजना के कर्मचारी 16 मार्च से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहे हैं. इससे शहर के लोगों को पेयजल के गंभीर संकट का सामना करना पड़ सकता है. कर्मचारियों को पिछले 7 महीने से मानदेय का भुगतान नहीं किया गया.

कर्मचारियों ने पहले भी कई बार नगर परिषद को अपनी मांगों से अवगत कराया है. फिर भी इस मामले में कोई सुनवाई नहीं हुई. ऐसे में शहरी जलापूर्ति योजना के कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने की वजह से शहर में रहने वाले लोगों को पेयजल का संकट झेलना पड़ सकता है. शहरी जलापूर्ति योजना के प्रभारी कुमार संदीप का कहना है कि योजना में भुगतान नहीं होने से उन्हें भी परेशानी है. उन्होंने इस संबंध में नगर परिषद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष यहां तक कि उपायुक्त को भी अवगत कराया है. इसके बाद भी अबतक कोई पहल नहीं हुई.

वीडियो में देखें पूरी खबर

ऐसे में वो कर्मचारियों को भुगतान करने में सक्षम नहीं है. नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी इस मामले में खुलकर कुछ भी नहीं कह रहे हैं. जब उनसे फोन पर बात की गई तो उनका कहना है कि आवंटन के अभाव में भुगतान नहीं हुआ. उन्होंने नगर परिषद के वरीय अधिकारियों को इस संबंध में अवगत कराया है. बहरहाल समस्या का समाधान नहीं हुआ, तो शहर के लोगों को पेयजल समस्या से जूझना पड़ सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details