झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

लोहरदगा में पीएलएफआई नक्सली सहित तीन गिरफ्तार, लंबे समय से चल रहे थे फरार

लोहरदगा पुलिस ने पीएलएफआई नक्सली सहित तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है. तीनों आरोपी लंबे समय से फरार चल रहे थे. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

By

Published : Sep 1, 2020, 10:12 PM IST

लोहरदगा में पीएलएफआई नक्सली सहित तीन अपराधी गिरफ्तार
three-criminals-including-plfi-naxalites-arrested-in-lohardaga

लोहरदगा: जिले के भंडरा थाना पुलिस ने पीएलएफआई नक्सली सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. तीनों गिरफ्तार आरोपी अलग-अलग मामले में फरार चल रहे थे. नक्सलियों की गिरफ्तारी से पुलिस ने राहत की सांस ली है, साथ ही आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

विशेष टीम गठित कर हुई छापेमारी
लोहरदगा एसपी प्रियंका मीणा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर भंडरा थाना पुलिस ने टीम का गठन कर तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है. भंडरा थाना क्षेत्र के सोरंदा गांव निवासी तकीबुल अंसारी के विरुद्ध भंडरा थाना कांड संख्या 40/18 में धारा 386, 387 भादवि 17 सीएलए एक्ट का मामला दर्ज था. उस पर 6 जुलाई 2018 को नंदनी डैम में कार्य करा रहे संवेदक रोहित तुल्सियान से पीएलएफआई के नाम से पोस्टर चिपका कर 10 लाख रुपए की लेवी मांगने का आरोप था.

ये भी पढ़ें-टेलीकॉम कंपनियों को बड़ी राहत, एजीआर चुकाने के लिए कोर्ट ने दिया दस साल का समय

अपहरण और दुष्कर्म का मामला

दूसरे मामले में भंडरा थाना क्षेत्र के उदरंगी गांव निवासी शिवशंकर उरांव को गिरफ्तार किया गया है. उस पर अपने गांव के ही दो नाबालिक बहनों के साथ यौन-शोषण का आरोप था. इस मामले में भंडरा थाना में कांड संख्या 55/20 धारा 323, 504, 506 भादवि एवं 4/6 पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज था. तीसरे मामले में रांची के खुखरा गांव निवासी तेजू कुमार सिंह को गिरफ्तार किया गया है. तेजू पर विवाहित महिला को अपहरण करने का मामला भंडरा थाना में कांड संख्या 18/20 में धारा 363, 366 भादवि दर्ज था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details