झारखंड

jharkhand

By

Published : May 11, 2020, 5:11 PM IST

ETV Bharat / state

लॉकडाउन में नियम का उल्लघंन कर रहे दुकानदार, एसडीओ ने शहर में पैदल घूमकर दी चेतावनी

लोहरदगा में लॉकडाउन के बावजूद लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं. वहीं, दुकानदार भी लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं. इसको लेकर एसडीओ ज्योति कुमारी झा सड़क पर निकलकर लोगों को समझाती नजर आई.

lockdown rule in lohardaga, लोहरदगा में लॉकडाउन
लोहरदगा में लॉकडाउन

लोहरदगा: लॉकडाउन के कड़े निर्देश के बावजूद शहर में दुकानदार नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. इस बात की शिकायत मिलने के बाद एसडीओ ज्योति कुमारी झा, एसडीपीओ जितेंद्र कुमार सिंह, सदर थाना प्रभारी जयप्रकाश राणा ने शहर के अलग-अलग क्षेत्रों का पैदल भ्रमण करते हुए दुकानदारों को चेतावनी दी है. इस दौरान साफ तौर पर कहा है कि नियम न माने गए तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

देखिए पूरी खबर

नियम तोड़ा तो दर्ज होगी प्राथमिकी

लोहरदगा में लॉकडाउन के अनुपालन को लेकर जिला प्रशासन सख्त है. बावजूद कुछ लोग लॉकडाउन की अवहेलना करने से बाज नहीं आ रहे हैं. कोरोना संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन ने जिले में धारा-144 लागू कर दिया गया है. डीसी आकांक्षा रंजन, एसपी प्रियंका मीणा और एसडीओ ज्योति झा लगातार इसकी मॉनिटरिंग भी कर रही हैं.

एसडीपीओ जितेंद्र कुमार सिंह ने वाहन जांच करते हुए दो दर्जन मोटरसाइकल को जब्त कर अग्रतर कार्रवाई के लिए सदर थाना भेज दिया है. जांच के दौरान कार, ऑटो और मारुति के चालक जो शहर में निकले थे, उन्हें जमकर फटकार भी लगाया गया. जांच के दौरान बच्चे और वृद्ध भी सड़क में घूमते पाए गए, जिन्हें एसडीओ ने जमकर फटकार लगाई और लोगों से लॉकडाउन का पालन करते हुए घरों में रहने की अपील भी की. एसडीओ ज्योति झा ने साफ तौर पर कहा कि लॉकडाउन के सख्ती को लेकर जिला प्रशासन लगातर कार्रवाई कर रहा है. अब भी लोगों में जागरूकता की कमी है. वहीं, लॉकडाउन तोड़ने वाले सभी लोगों के खिलाफ जिला प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details