झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 11, 2019, 8:22 PM IST

ETV Bharat / state

लोहरदगा: पीडब्लूआई इंचार्ज पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप, ट्रैक मैन कर रहे बर्खास्तगी की मांग

धनबाद रेल मंडल के बरवाडीह पीडब्लूआई कार्यालय में पीडब्लूआई इंचार्ज के खिलाफ ट्रैक मैन एकजुट होकर आंदोलन पर उतर आए हैं. इंचार्ज पर ट्रैक मैन के साथ लगातार अभद्र व्यवहार करने और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाकर ट्रैक मैन उसके बर्खास्तगी की मांग कर रहे हैं.

पीडब्लूआई इंचार्ज के खिलाफ आंदोलन कर रहे ट्रैक मैन

लातेहार: रविवार को धनबाद रेल मंडल के बरवाडीह पीडब्लूआई कार्यालय में पीडब्लूआई इंचार्ज श्याम बली राम के ट्रैक मेन से अभद्र व्यवहार करने के खिलाफ 50 से अधिक ट्रैक मैन ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान उन्होंने श्याम बली राम पर ट्रैक मैन के साथ लगातार अभद्र व्यवहार करने और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की. वे इंचार्ज के पद से उसे हटाने की मांग पर भी डटे रहे.

देखें पूरी खबर


क्या कह रहे हैं ट्रैक मैन
इस अवसर पर ट्रैक मैन ने आरोप लगाया कि पीडब्लूआई इंचार्ज आए दिन सेक्शन में काम करने वाले कर्मियों के साथ गाली-गलौज करते हैं. इतना ही नहीं ट्रैक मैन को परेशान करने के लिए उसकी हाजिरी भी काट देते हैं और बात नहीं मानने पर नौकरी से हटा देने की धमकी देकर उन्हें बात मानने को विवश करते हैं. इसका असर यह है कि सेक्शन में काम करने वाले कर्मियों के साथ कई बार उनकी मार-पीट भी हो चुकी है.


पहले भी लग चुके हैं आरोप
श्याम बली राम के खिलाफ इसके पूर्व भी अभद्र व्यवहार करने के साथ-साथ महिला कर्मियों के साथ गलत टिप्पणी करने का आरोप लग चुका है. इसके खिलाफ भी रेल कर्मियों ने आंदोलन किया था.


पूरे मामले में क्या कहते हैं पीडब्लूआई इंचार्ज
पूरे मामले में श्याम बली राम अपने पर लगे आरोप को बेबुनियाद बता रहे हैं. उनका कहना है कि कर्मी सही से काम नहीं करते हैं इसलिए ऐसे आरोप लगाकर उन्हें ड्युटी से हटाने के लिए साजिश के तहत आंदोलन कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details