झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

भाजपा के पास नेताओं की कमी, दूसरी पार्टियों से करते हैं हाईजैक: आलोक दुबे

बाबूलाल मरांडी को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद राजनीति तेज हो चुकी है. कांग्रेस के पूर्व प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष आलोक दुबे ने भी भाजपा पर हमला बोला है. उन्होंने यहां तक कहा है कि बाबूलाल मरांडी को प्रदेश अध्यक्ष बनाना भाजपा की मजबूरी थी. भाजपा के पास कोई भी बड़ा चेहरा है ही नहीं. उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ दूसरे दलों से नेताओं को हाईजैक करना जानती है.

By

Published : Jul 16, 2023, 9:50 PM IST

Alok Dubey attacked BJP
Alok Dubey attacked BJP

आलोक दुबे, पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष, कांग्रेस

लोहरदगा: कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष और पासवा के चेयरमैन आलोक दुबे ने भाजपा पर हमला बोला है. आलोक दुबे ने बाबूलाल मरांडी को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर भाजपा की नीतियों और सिद्धांतों पर कटाक्ष किया है. उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि भाजपा के पास नेताओं की कमी है. भारतीय जनता पार्टी दूसरे दलों से नेताओं को हाईजैक करती है.

यह भी पढ़ें:जिस बाबूलाल ने 14 सालों तक भाजपा को दी गाली, उसी को सौंप दी प्रदेश भाजपा की कमान: झामुमो

'भाजपा के बड़े नेता बना रहे बाबूलाल मरांडी से दूरी':आलोक दुबे ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की हालत ऐसी है कि बाबूलाल मरांडी को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद भी जनता पार्टी के बड़े नेता बाबूलाल मरांडी से दूरी बना रहे हैं. पिछले दिनों बाबूलाल मरांडी की ताजपोशी की गई. जिसमें रघुवर दास और अर्जुन मुंडा जैसे बड़े नेता शामिल नहीं हुए. इससे साफ पता चलता है कि बाबूलाल मरांडी की हालत पार्टी में क्या है.

उन्होंने कहा कि पहले भाजपा ने बाबूलाल मरांडी को विधायक दल का नेता बनाया और उसके बाद प्रदेश अध्यक्ष भी उन्हीं को बनाया है. इससे स्पष्ट हो रहा है कि पार्टी के पास नेता ही नहीं है. भाजपा हमेशा ही दूसरे दलों के नेताओं को अपने दल में शामिल करती है. उन्होंने कांग्रेस पार्टी के चार नेताओं को हाईजैक कर मुख्यमंत्री बनाया. ऐसे में भाजपा की हालत का अंदाजा लगाया जा सकता है.

'बीजेपी के पास कोई मजबूत दावेदार नहीं': आलोक दुबे ने यह भी कहा कि आदिवासी नेता की बात नहीं है. यहां पर भारतीय जनता पार्टी के पास कोई मजबूत दावेदार ही नहीं बचा है. आने वाले चुनाव में पार्टी की जो हालत होने वाली है, उसे अभी से ही समझा जा सकता है. भाजपा चाहे जितना कर ले, भाजपा को कुछ भी हासिल होने वाला नहीं है. आलोक दुबे लोहरदगा में पासवा संस्था द्वारा आगामी 22 जुलाई को प्रतिभा सम्मान समारोह के आयोजन को लेकर जानकारी देने के लिए आए हुए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details