झारखंड

jharkhand

लोहरदगाः लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालो सावधान, पुलिस उठक-बैठक के साथ डंडों से कर रही स्वागत

By

Published : Mar 30, 2020, 3:50 PM IST

लोहरदगा जिले में लॉकडाउन को लेकर प्रशासन कड़ा रुख अख्तियार करने को लेकर मजबूर हो गया है. यहां सड़कों पर बिना जरूरी काम के निकलने वालों से उठक-बैठक के साथ कार्रवाई भी हो रही है.

Police Beating people who leave the house
पुलिस का तौहफा

लोहरदगा:कोरोना के चलते राज्य में लॉकडाउन लागू है. ऐसे में यहां भी यह नियम लागू है. लोगों को घर से बाहर निकलना मना है. देशभर में लॉकडाउन की घोषणा है और धारा 144 भी लागू है. यदि आप लोहरदगा में हैं या फिर लोहरदगा से गुजर रहे हैं तो पुलिसिया एक्सरसाइज के लिए तैयार रहिए. बता दें कि पुलिस मनचलों और मोटरसाइकिल से सैर-सपाटा के लिए निकले लोगों से कड़ाई से निपट रही है.

वीडियो में देखिए पूरी रिपोर्ट

लोहरदगा में मनचलों और सड़कों पर सैर सपाटा के लिए निकलने वालों पुलिस प्रशासन परेशान है. पुलिस ही नहीं प्रशासनिक अधिकारी भी अब डंडा लिए लोगों को सीधा रास्ता दिखाने में लगे हैं. यदि किस्मत अच्छी रही तो बीच सड़क में उठक-बैठक लगाते हुए फ्री वाली जिम की एक्सरसाइज की सजा से ही काम चल जाएगा और यदि अधिकारी धूप में ज्यादा देर खड़े मिल गए तो फिर आपकी खैर नहीं. बीच सड़क में ही डंडे पड़ने लगेंगे.

बाहर निकलने से बाज नहीं आ रहे लोग

लॉकडाउन की नियमों का पालन करना बेहद जरूरी है. सरकार की यह सख्ती कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने को लेकर ही दिखाई जा रही है.

ऐसे में प्रशासनिक अधिकारी भी अपील कर रहे हैं कि लोग घरों में रहें और निर्देशों का पालन करें. प्रशासन आपकी सुरक्षा को लेकर गंभीर है. लोहरदगा में आए दिन पुलिस प्रशासन सड़क पर निकलकर ऐसे लोगों को सबक सिखा रही है. बावजूद इसके लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे.

पढ़ें-जमशेदपुर: कोरोना वायरस से जंग के लिए TMH तैयार, बनाए गए 507 आइसोलेशन बेड

सड़क पर घूमने वालों पर पुलिस प्रशासन की कड़ी नजर है. लोहरदगा में पुलिस प्रशासन के सख्त रवैए ने लोगों को सीधे रास्ते पर चलने की सीख देनी शुरू कर दी है. बीच सड़क पर उठक-बैठक और डंडे लगने से अब धीरे-धीरे स्थिति बेहतर होने लगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details