झारखंड

jharkhand

PLFI का हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, हथियार और विस्फोटक बरामद

लोहरदगा जिले के कुडू थाना पुलिस ने पीएलएफआई के एक हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया है. जिसके पास से एक देसी बंदूक और बम बनाने का सामान बरामद किया गया है. पकड़ा गया पीएलएफआई के सरगना कृष्णा ग्रुप सुल्तान का करीबी बताया जाता है.

By

Published : Dec 22, 2019, 5:38 PM IST

Published : Dec 22, 2019, 5:38 PM IST

PLFI Naxalites arrested by firing at police in Kuru
नक्सली गिरफ्तार

लोहरदगा: जिले के कुडू थाना पुलिस ने पीएलएफआई के एक नक्सली को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया नक्सली कृष्णा गोप के इशारे पर रंगदारी वसूलने और लूट आदि की घटनाओं को अंजाम दिया करता था.

देखें पूरी खबर

पुलिस ने हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया तो उसने फायरिंग करते हुए भागने की कोशिश की. इसके बाद भी पुलिस की टीम ने साहस दिखाते हुए नक्सली को धर दबोचा. बता दें कि कुडू थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआई का एक हार्डकोर नक्सली कोकर पतराटोली जंगल के समीप आया हुआ है. वह पीएलएफआई के सरगना कृष्णा गोप से मिलकर वापस लौट रहा है.

ये भी देखें-आवारा और पागल कुत्तों का आतंक, 36 से ज्यादा लोगों को काटा

इसके बाद पुलिस की टीम ने घेराबंदी करते हुए छापेमारी अभियान शुरू किया तो हार्डकोर नक्सली बंधन सिंह पुलिस को देखकर भागने लगा. उसने पुलिस को देखकर फायर भी कर दिया. हालांकि इस फायरिंग में पुलिस की टीम बाल-बाल बच गई. इसके बाद पुलिस के जवानों ने खदेड़ कर बंधन सिंह को धर दबोचा. उसके पास से एक देसी बंदूक, 13 पीस डेटोनेटर, बारूद पाउडर, स्प्रिंटर वायर, नक्सली वर्दी भी बरामद किया गया है.

ये भी देखें-सारंडा में पहली बार लगेगा इको टूरिज्म मेला, पर्यटक सारंडा की हसीनवादियों का उठा सकेंगे लुत्फ

वहीं, पकड़े गए नक्सली के खिलाफ हत्या का एक मामला भी दर्ज है. नक्सली 2014 से ही फरार चल रहा था. पुलिस के लिए यह बड़ी सफलता बताई जा रही है. एक प्रकार से बंधन सिंह नक्सलियों के स्लीपर सेल की तरह काम करता था. इसी साल 17 नवंबर को एक पत्थर खदान में धावा बोलकर नक्सलियों के दस्ते ने मजदूरों के साथ मारपीट और लूट की घटना को भी अंजाम दिया था. जिसमें बंधन सिंह भी शामिल रहा था. पुलिस को लंबे समय से इसकी तलाश थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details