झारखंड

jharkhand

By

Published : Dec 28, 2019, 7:20 PM IST

ETV Bharat / state

झारखंड चुनाव परिणाम का बिहार चुनाव पर नहीं पड़ेगा असर: जदयू

लोहरदगा के जीटीपीएस के वार्षिकोत्सव समारोह में शामिल होने के लिए आए हुए थे. वार्षिकोत्सव के मौके पर विद्यालय के विद्यार्थियों ने आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत की. उन्होंने विद्यार्थियों के कार्यक्रमों की सराहना भी की. जिसके बाद उन्होंने कहा कि झारखंड में बीजेपी के हार का बिहार चुनाव में कोई असर नहीं पड़ेगा.

Jharkhand election result will not affect Bihar election said jdu Rajya Sabha MP RCP Singh
आरसीपी सिंह और अरुण सिंह

लोहरदगा: जेडीयू के राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह ने कहा है कि झारखंड के चुनाव परिणाम का आगामी बिहार विधानसभा के चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है. बिहार में जदयू और बीजेपी साथ मिलकर पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी.

देखें पूरी खबर

बिहार की जनता ने RJD को नकारा

हम वहां पर एनडीए के साथ मजबूत गठबंधन में है. वहां की जनता एक बार फिर एनडीए सरकार बनाने का काम करेगी. राष्ट्रीय जनता दल को जनता ने पूरी तरह से नकार दिया है. राज्यसभा सांसद ने कहा कि झारखंड में चुनाव परिणाम को लेकर इतना कहा जा सकता है कि यहां पर जनता ने हेमंत सोरेन सरकार को स्पष्ट रूप से बहुमत दिया है. जनादेश का हमें सम्मान करना चाहिए.

लोहरदगा में जीटीपीएस वार्षिकोत्सव समारोह के दौरान

लोकतंत्र में बंदूक का कोई स्थान नहीं

वहीं, राज्यसभा सांसद ने कहा कि झारखंड की नई सरकार जनता के हित में काम करें तो ज्यादा बेहतर है. उन्होंने नक्सलवाद के मुद्दे पर कहा कि लोकतंत्र में बंदूक का कोई स्थान नहीं है. विकास चाहिए तो निश्चित रूप से लोकतांत्रिक तरीके से साथ आना पड़ेगा. विकास के मुद्दे पर बुलेट के बजाय वैलेट का साथ देना ही ज्यादा बेहतर होता है.

लोहरदगा में जीटीपीएस वार्षिकोत्सव समारोह के दौरान

झारखंड में BJP और महागठबंधन में मुकाबला था

उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा को लेकर नक्सलवाद को पूरी तरह से खत्म करना जरूरी हो गया है. जनता दल यूनाइटेड के झारखंड प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि झारखंड में जनता दल यूनाइटेड की हार की एक वजह स्पष्ट है कि यहां पर सिर्फ महागठबंधन और बीजेपी के बीच की मुकाबला था. महागठबंधन हराओ और बीजेपी हराओ के बीच यहां पर चुनाव हो रहा था. ऐसे में दूसरे सभी पार्टियों को यहां पर हार का सामना करना पड़ा. चुनाव परिणाम से ही स्पष्ट है कि यहां बीजेपी और महागठबंधन के बीच मुकाबला बना हुआ था.

आरसीपी सिंह राज्यसभा सांसद जदयू

लोहरदगा में जीटीपीएस वार्षिकोत्सव समारोह
वहीं, जनता दल यूनाइटेड के राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह और जनता दल यूनाइटेड के झारखंड प्रभारी अरुण सिंह लोहरदगा में जीटीपीएस के वार्षिकोत्सव समारोह में शामिल होने के लिए आए हुए थे. वार्षिकोत्सव के मौके पर विद्यालय के विद्यार्थियों ने आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत की. उन्होंने विद्यार्थियों की कार्यक्रमों की सराहना भी की.

जनता दल यूनाइटेड के झारखंड प्रभारी अरुण सिंह

बिहार विधानसभा चुनाव में कोई असर नहीं पड़ेगा

झारखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली करारी हार पर जदयू ने यह तो साफ कर दिया है कि बिहार के विधानसभा चुनाव पर झारखंड के चुनाव परिणाम का कोई असर नहीं पड़ेगा. वहां पर फिर एक बार जदयू की जीत तय है. लोहरदगा में जदयू के राज्यसभा सांसद ने महत्वपूर्ण बयान दिए है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details