झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

राधा-कृष्ण ने गोपियों संग खेली होली, खूब उड़े फूलों के गुलाल

नगर भवन में अग्रवाल सम्मेलन हुआ, जिसमें होली के मौके पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस आयोजन में राधा कृष्ण ने गोपियों के संग जमकर होली खेली. जिसमें रंग अबीर की जगह फूलों के गुलाल उड़ाए गए.

By

Published : Mar 18, 2019, 6:27 AM IST

राधा-कृष्ण ने गोपियों संग खेली होली

लोहरदगा: होली नजदीक आते ही लोगों पर खुमारी छाने लगी है. पूरा बाजार रंग और गुलाल से सज धज कर तैयार हो गया है, लेकिन लोहरदगा में इस बार की होली एक अलग ही अंदाज में मनाया जा रहा है.

राधा-कृष्ण ने गोपियों संग खेली होली

रविवार को नगर भवन में अग्रवाल सम्मेलन हुआ, जिसमें होली के मौके पर विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. जिसमें राधा और कृष्ण ने गोपियों के संग जमकर होली खेली. होली के इस कार्यक्रम में रंग अबीर की जगह फूलों के गुलाल उड़ाए गए.

सम्मेलन में लोगों ने ब्रज की होली खेली, जिसमें कलाकारों के साथ-साथ लोगों के पांव भी खूब थिरके. इस आयोजन में सभी ने जमकर लुत्फ उठाए.

कार्यक्रम में लोग झूमने को हुए मजबूर
ब्रज से आए कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति से सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया. पूरे नगर भवन हॉल में फूलों की बारिश हुई. यह समां देखते ही बन रहा था. क्या आम क्या खास हर कोई इस कार्यक्रम में सराबोर नजर आ रहे थे.

पहली बार हुआ इस तरह का आयोजन
लोहरदगा में पहली बार इस तरह का भव्य आयोजन किया गया, जिसमें परंपरागत रूप से ब्रज की होली खेली गई. कलाकारों ने इस तरह का समां बांधा कि लोग भी उनके साथ थिरकने को मजबूर हो गए. राधा और कृष्ण के साथ-साथ गोपियों के रूप में सजे कलाकारों ने सभी को अपनी ओर आकर्षित किया. नगर भवन में इस कार्यक्रम को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details