झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पढ़ाई पर ध्यान देने के लिए पिता ने डांटा तो बेटी ने दे दी जान, फांसी के फंदे से झूलता मिला शव

लोहरदगा सदर थाना क्षेत्र के जुरिया करम टोली गांव में 8वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. दरअसल पिता ने पढ़ने और स्कूल जाने के लिए बेटी को डांटा तो वो नाराज हो गई और जान दे दी.

By

Published : Jul 2, 2019, 1:04 PM IST

लड़की का शव

लोहरदगा: पिता ने स्कूल जाने और पढ़ाई के लिए बेटी को डांटा तो बेटी ने खौफनाक कदम उठा लिया. घर के कमरे में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. यह घटना लोहरदगा सदर थाना क्षेत्र के जुरिया करम टोली गांव की है. इस घटना से परिवार में कोहराम मच गया है. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

छात्रा ने की खुदकुशी

8वीं में पढ़ती थी छात्रा
बताया जा रहा है कि जुरिया करम टोली निवासी सकरा उरांव की बेटी सीमा उरांव लूथरन उच्च विद्यालय में कक्षा आठ की छात्रा थी. वह कई दिनों से स्कूल नहीं जा रही थी, न ही घर में पढ़ाई कर रही थी. आठवीं बोर्ड की परीक्षा को लेकर पिता काफी परेशान थे.

फांसी लगाकर आत्महत्या
ऐसे में सकरा उरांव ने बेटी को स्कूल जाने और पढ़ाई के लिए डांटा तो सीमा नाराज हो गई. वह कमरे में सोने के लिए चली गई. इस दौरान उसने घर के एस्बेस्टस में लगे लोहे के पाइप में साड़ी के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

ये भी पढ़ें-शराब के साथ शबाब के नशे में चूर रंगरलिया मनाते दिखे थानेदार, VIDEO VIRAL

पुलिस कर रही जांच
सुबह जब सकरा और परिवार के अन्य सदस्य सोकर उठे तो सीमा के कमरे का दरवाजा बंद पाया. इसके बाद किसी तरह से दरवाजा खोलने पर सीमा को फांसी के फंदे से झूलता हुआ पाया. घटना को लेकर सभी हैरत में पड़ गए, तुरंत मामले की सूचना पुलिस को दी गई. सूचना मिलने के बाद सदर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. साथ ही आगे की कार्रवाई में भी जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details