झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Lohardaga News: डोभा में डूबने से सात साल की बच्ची की मौत, प्यास बुझाने के लिए गई थी पानी लेने

लोहरदगा में डोभा में डूबने से एक सात वर्षीय बच्ची की मौत हो गई है. वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर छानबीन में जुट गई है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है.

By

Published : Mar 14, 2023, 10:29 PM IST

http://10.10.50.75//jharkhand/14-March-2023/jh-loh-03-bacchimout-pkg-jh10011_14032023174132_1403f_1678795892_313.JPG
Girl Child Died Due To Drowning In Dobha

लोहरदगा :जिले के बगडू थाना क्षेत्र के बेटहठ चोरटांगी गांव में मंगलवार को एक दुखद घटना हो गई. गर्मी से प्यास बुझाने के लिए डोभा गई बच्ची की डूबने से मौत हो गई है. मृतका की पहचान बगडू थाना क्षेत्र के बेटहठ चोरटांगी गांव निवासी सुलेंद्र उरांव की पुत्री आराधना कुमारी के रूप में हुई है. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही बच्ची के घर में कोहराम मच गया. घटना के बाद बच्ची के परिजनों की चीत्कार से माहौल गमगीन हो गया. वहीं सूचना मिलते ही बगडू थाना पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गई है. पुलिस ने मामले में परिजनों का बयान भी दर्ज कर लिया है. वहीं घटना के बाद पूरे गांव के लोग शोकाकुल हैं.

ये भी पढे़ं-Woman Thief Arrested in Lohardaga: अपने ही बुने जाल में फंस गई रूप की रानी, सीसीटीवी ने पकड़वाया

मवेशियों को लेकर घर से निकली थी बच्ची, डोभा में मिली लाशःघटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार आराधना अपने मवेशियों को चराने के लिए घर से निकली थी. इसी दौरान प्यास लगने पर वह पानी पीने के लिए डोभा के नजदीक चली गई. इसी दौरान उसका पैर फिसल गया और वह डोभा के पानी में डूब गई. जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई. आराधना महज सात साल की थी. घरवालों को काफी देर बाद घटना का पता चला. जिसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई. बगडू थाना प्रभारी पंकज कुमार शर्मा के निर्देश पर पुलिस टीम ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल भेज दिया है. वहीं पुलिस पूरे मामले की जांच और आगे की कार्रवाई कर रही है.

हर साल डोभा में डूबने से होती है मौतःबताते चलें कि लोहरदगा में हर साल डोभा में डूबने की वजह से किसी ना किसी की जान चली जाती है. डोभा के निर्माण का मकसद जल संरक्षण को बढ़ावा देना और सिंचाई की समस्या का निदान करना था, लेकिन डोभा मौत का कारण बनता जा रहा है. इस बार डोभा में डूबने की वजह से एक बच्ची की जान चली गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details