झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

लोहरदगा में फिर चला सुदर्शन 'चक्र', लगातार तीसरी बार हासिल की जीत

लोहरदगा सीट से एकबार फिर सुदर्शन भगत ने जीत दर्ज की. उन्हें लगातार तीसरी बार ये जीत मिली है. उन्होंने सुखदेव भगत को 9,459 मतों से हराया.

By

Published : May 24, 2019, 10:46 AM IST

सुदर्शन भगत

लोहरदगा: केंद्रीय मंत्री और बीजेपी प्रत्याशी सुदशर्न भगत ने जीत हासिल की. इस बार उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार सुखदेव भगत को हराया. सुदर्शन भगत ने लोहरदगा सीट से बीजेपी के टिकट पर कांटे की टक्कर में 9,459 वोट से जीत दर्ज की है. सुदर्शन भगत को कुल 3,69,527 वोट मिले जबकि कांग्रेस के सुखदेव भगत को 3,60,068 वोट मिले.

साल 2000 में वो लोहरदगा विधानसभा सीट से विधायक बने. उन्हें बीजेपी सरकार में मंत्री बनाया गया. इस कार्यकाल में उन्होंने कई विभागों में अपना योगदान दिया. 2009 के चुनाव में बीजेपी ने उन्हें टिकट दिया. पार्टी के भरोसे पर वो खरे उतरे. चुनाव जीतकर पहली बार संसद पहुंचे. उन्हें साल 2009 से 2011 तक श्रम स्थाई समिति का सदस्य बनाया गया.

ये भी पढ़ें-पीएन सिंह की ऐतिहासिक हैट्रिक जीत, कहा- लोगों का मिला आशीर्वाद

2014 के लोकसभा चुनाव में फिर बीजेपी ने इन्हें फिर से टिकट दिया. उन्होंने दोबारा इस सीट पर जीत दर्ज की. मोदी सरकार में उन्हें राज्यमंत्री बनाया गया. उन्हें सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय का प्रभार दिया गया. बाद में इन्हें जनजातीय मामलों का राज्यमंत्री बनाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details