झारखंड

jharkhand

By

Published : May 10, 2022, 7:10 PM IST

ETV Bharat / state

भाजपा नेता की हत्या मामले में शूटर सहित 6 आरोपी गिरफ्तार, जमीनी विवाद और अंधविश्वास में किया कत्ल

लोहरदगा में भाजपा नेता की हत्या का खुलासा पुलिस ने कर दिया है. इस मामले में हुई कार्रवाई में शूटर सहित 6 आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं. जमीन विवाद और अंधविश्वास में बीजेपी बूथ अध्यक्ष रतनू महतो की हत्या की बात सामने आ रही है.

6-accused-including-shooter-arrested-in-bjp-leader-murder-in-lohardaga
लोहरदगा

लोहरदगा: जिला में भाजपा के बूथ अध्यक्ष की हत्या के मामले में पुलिस ने पूरी साजिश का पटाक्षेप कर लिया है. इस मामले में पुलिस ने शूटर सहित सभी 6 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. इनके पास से एक पिस्टल और जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है. मामले में त्वरित रूप से अनुसंधान करते हुए पुलिस ने घटना में शामिल सभी अपराधियों को पकड़ा गया है. पूरे मामले को लेकर एसपी ने खुलासा किया है.

इसे भी पढ़ें- लोहरदगा में बीजेपी के बूथ अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या



लोहरदगा पुलिस ने बीजेपी बूथ अध्यक्ष रतनू महतो हत्याकांड का खुलासा कर दिया है. लोहरदगा एसपी आर रामकुमार ने प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी दी है. विगत 9 मई की मध्य रात्रि कुड़ू थाना क्षेत्र के ग्राम चटकपुर में बीजेपी बूथ अध्यक्ष रतनू महतो की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. एसपी के निर्देश पर गठित टीम द्वारा 6 लोगों की गिरफ्तारी की गयी. इनके पास से एक पिस्टल, चार जिंदा कारतूस, एक बाइक, 6 एंड्रॉयड फोन बरामद किया गया है. अपने ही परिवार के गोतिया भाई से मृतक रतनू महतो का लंबे समय से जमीन विवाद चली आ रही थी. रांची से तीन शूटर बुलाकर हत्या कराई गयी थी. जिनमें एक शूटर नाबालिग है. सभी अभियुक्तों ने कांड में अपनी संलिप्तता को स्वीकार कर ली है.

जमीन विवाद और अंधविश्वास में हत्याः एसपी ने बताया कि पूरे मामले में 6 अभियुक्तों की गिरफ्तारी के बाद लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. मृतक के पुत्र द्वारा हत्या से संबंधित प्राथमिकी कुड़ू थाना में दर्ज करायी गयी थी. जिसमें उनके द्वारा गोतिया भाइयों से वर्षों से चले आ रहे जमीनी विवाद के चलते हत्या करने का आरोप लगाया गया था. साथ ही बताया गया कि वर्षों से जमीन संबंधित विवाद एवं विगत पांच वर्षों से अभियुक्त पक्ष के 06 सदस्यों पिता, चाचा, फूफी, बड़ी बहन एवं बहनोई की अचानक मौत होने से ये लोग विचिलित थे. अभियुक्तों को अंदेशा था कि पीड़ित पक्ष के द्वारा जादू टोना करने के चलते ही ये सब हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details