झारखंड

jharkhand

नक्सलियों को करते थे हथियार और कारतूस सप्लाई, AK-47 के मैगजीन के साथ पुलिस ने दबोचा

By

Published : Jul 1, 2019, 3:24 PM IST

Updated : Jul 1, 2019, 5:54 PM IST

लोहरदगा जिले की पुलिस ने तीन नक्सली समर्थकों को गिरफ्तार किया है. ये नक्सलियों को हथियार और कारतूस पहुंचाने का काम करते थे. इनके पास से एसएलआर, एके 47 और राइफल के कुल 118 कारतूस बरामद किए गए हैं.

गिरफ्तार नक्सली समर्थक

लोहरदगा: जिले की पुलिस को सूचना मिली कि तीन लोग नक्सलियों तक हथियार और कारतूस पहुंचाने वाले हैं. इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और तीनों को धर दबोचा. इनके पास से एसएलआर, एके 47 और राइफल के कुल 118 कारतूस बरामद किए गए हैं.

नक्सली समर्थक गिरफ्तार

नक्सली समर्थक चढ़े पुलिस के हत्थे
गिरफ्तार नक्सलियों के कूरियर बॉय में लोहरदगा जिले के सेरेंगदाग थाना अंतर्गत गुनी गांव निवासी अशोक भगत, चपाल गांव निवासी प्रताप भगत और लोहरदगा सदर थाना क्षेत्र के जुरिया बड़का टोली निवासी शकील अंसारी शामिल है. तीनों लोहरदगा शहरी क्षेत्र में ही रहकर नक्सलियों का सपोर्ट कर रहे थे.

नक्सलियों के एक बड़े तंत्र को विफल किया
इसमें से अशोक भगत जवाहर नवोदय विद्यालय का छात्र रह चुका है. जबकि प्रताप भगत झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन की तैयारी कर रहा है. उसने रांची के एक बड़े कॉलेज से स्नातक पास किया है. शकील अंसारी ईंट भट्ठा भी चलाता है. पुलिस ने इन तीनों को गिरफ्तार कर नक्सलियों के एक बड़े तंत्र को विफल किया है.

ये भी पढ़ें- झुंड से भटके गजराज की मौत, हाईटेंशन तार की चपेट में आया

कई अहम सुराग हाथ लगने की उम्मीद
अब पुलिस को इनसे कई अहम सुराग हाथ लगने की उम्मीद है. पुलिस ने तीनों को सेरेंगदाग जंगल में गुनी के पास से गिरफ्तार किया. पुलिस के लिए यह भी चौंकाने वाली बात है कि नक्सली अब शहर के पढ़े-लिखे लोगों को अपने साथ जोड़ कर नक्सली तंत्र को मजबूत करने में जुटे हुए हैं. हालांकि पुलिस की ओर से लगातार अभियान की वजह से नक्सली अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पा रहे.

Last Updated : Jul 1, 2019, 5:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details