झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

लोहरदगा: बंद कर दिए गए 27 दीदी किचन, खाने में भी कटौती

लोहरदगा जिले में 27 दीदी किचन को बंद किया गया है. इसके अलावा दो टाइम की बजाय अब एक टाइम ही दीदी किचन में भोजन मिल रहा है. यह राज्य सरकार के आदेश पर हुआ है. ऐसी परिस्थिति में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, समस्या बढ़ने से स्थानीय लोग परेशान हैं.

By

Published : May 8, 2020, 12:08 PM IST

27 didi kitchens closed in Lohardaga
लोहरदगा में 27 दीदी किचन बंद

लोहरदगा: जिले में कुल 127 स्थानों पर दीदी किचन का संचालन 4 अप्रैल से लेकर 3 मई तक किया गया. जबकि 4 मई से जिले में कुल 27 दीदी किचन को बंद कर दिया गया है. अभी सिर्फ 100 दीदी किचन का संचालन हो रहा है. इसके पीछे दलील दी गई कि इन सभी दीदी किचन में लोगों की उपस्थिति काफी कम थी. जिसके कारण इसे बंद किया गया है.

देखें पूरी खबर

बता दें कि दीदी किचन के माध्यम से गरीब और जरूरतमंद को दो टाइम भोजन उपलब्ध हो रहा था, अब इसे एक टाइम कर दिया गया है. झारखंड लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी के माध्यम से दीदी किचन का संचालन महिला मंडल के जरिए किया जा रहा था. लोहरदगा जिले में 127 दीदी किचन के स्थान पर अब एक सौ दीदी किचन का संचालन किया जा रहा है. 27 दीदी किचन को ग्रामीण क्षेत्रों में बंद कर दिया गया है. इसके अलावा भोजन को भी दो टाइम के बजाय एक टाइम कर दिया गया है. हालांकि, इस संबंध में राज्य सरकार के स्तर से ही आदेश निकाला गया था. स्थानीय प्रशासन मामले में कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं है.

ये भी पढ़ें- लातेहार: विदेश में रह रही भारतीय मूल की महिला को धमकी देने का आरोपी गिरफ्तार

वहीं, कई ग्रामीण क्षेत्रों में दीदी किचन के बंद होने से गरीबों की परेशानी बढ़ गई है. लोग कह रहे हैं कि दीदी किचन बंद होने से उन्हें भोजन में परेशानी हो रही है. पहले दो टाइम भोजन मिलने से उन्हें काफी राहत मिल रही थी. अब एक टाइम ही भोजन मिल पा रहा है. ऐसे में परेशानी तो बढ़ ही गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details