झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रमजान के महीने में भी लातेहार के इस मोहल्ले में लोगों को नहीं मिल रहा पानी, जानिए वजह

लातेहार के बरवाडीह प्रखंड स्थित मस्जिद मोहल्ला के लोगों को रमजान के महीने में भी पानी की समस्या से जुझना पड़ रहा है, लेकिन इनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है.

By

Published : Apr 20, 2021, 8:42 PM IST

Water problem at Masjid Mohalla  in Latehar
मस्जिद मोहल्ला में पेयजल की समस्या

लातेहार:रमजान के महीने में बरवाडीह प्रखंड मुख्यालय अंतर्गत मस्जिद मोहल्ला के रोजेदारों को पानी की समस्या झेलनी पड़ रही है. करीब 50 घरों के इस मोहल्ले में रहने वाले लोगों को गर्मी के शुरुआत के दिनों से ही पानी की समस्या झेलनी पड़ रही है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-कोयले के पानी से बुझती है इस गांव की प्यास! जानें क्या है माजरा

3 साल से बंद है जलापूर्ति योजना

मोहल्ले में लगे तीन चापाकल पूरी तरह से खराब हो चुके हैं, जबकि एक अन्य चापाकल के पानी का स्तर नीचे हो गया है, जिसके कारण पानी न के बराबर निकलता है. इस वजह से लोगों को चिलचिलाती धूप में करीब आधा किलोमीटर की दूरी तय कर पानी लाना पड़ता है, जिससे लोग काफी परेशान हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां 5 साल पहले जलापूर्ति योजना शुरू की गई थी, लेकिन विद्युत विभाग के बकाये बिल के कारण करीब तीन वर्षों से इसे बंद कर दिया गया है. इसे शुरू करने के लिए मुखिया से लेकर विधायक तक गुहार लगाई गई, लेकिन किसी ने कोई पहल नहीं की.

इस मामले में प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश सहाय ने बताया कि मस्जिद मोहल्ला की पानी की समस्या को लेकर प्रखंड प्रशासन गंभीर है. जल्द ही पानी की समस्या को दूर करने का प्रयास किया जाएगा, साथ ही बंद पड़े जलापूर्ति योजना को भी शुरू कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details