झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

लातेहार: दिन भर होती है पानी की बर्बादी, रात में बूंद-बूंद के लिए तरसते हैं लोग

लातेहार के चोटाग गांव में सोलर सिस्टम से दिन भर पानी चलने के कारण हजारों लीटर पानी बेकार बह रहा है. जिससे पानी की बर्बादी हो रही है. लेकिन इसे रोकने के लिए कुछ नहीं किया जा रहा.

By

Published : May 5, 2019, 9:32 PM IST

पानी की बर्बादी

लातेहार: पानी की बर्बादी को रोकने के लिए भले ही सरकार कई तरह की जागरूकता कार्यक्रम चला रही है. लेकिन इसका असर धरातल पर नहीं दिख रहा है. ऐसा ही एक उदाहरण लातेहार सदर प्रखंड के पतरिया चोटाग गांव में देखा जा सकता है. जहां रोज हजारों लीटर पानी बेकार बह रहा है. हालांकि रात होते ही गांव में पानी की समस्या गहरा जाती है.

देखें पूरी खबर

दरअसल, पतरिया चौटाग गांव में पानी की किल्लत रहती थी. इसके समाधान को लेकर सरकार द्वारा गांव में सोलर सिस्टम युक्त टंकी का निर्माण किया गया. टंकी का उद्देश्य था कि ग्रामीणों को आसानी से शुद्ध पेयजल मिल सके. लेकिन टंकी को दुरुस्त नहीं बनाया गया, जिस कारण पानी का स्टोरेज टंकी में नहीं होता है.

ये भी पढ़ें-PM मोदी की सभा के लिए तैनात स्पेशल ब्रांच के एक जवान की मौत, दो अस्पताल में भर्ती

इधर सोलर सिस्टम से दिन भर पानी चलने के कारण हजारों लीटर पानी बेकार बह रहा हैं. ग्रामीण कौलेश्वरी कुमारी ने बताया कि टंकी में लगाया गया नल खराब पड़ा है. इसी कारण टंकी में पानी स्टोर नहीं हो पा रहा है. वहीं, इंदु कुमारी ने कहा कि पानी की बर्बादी रोज हो रही है. दिन में बेकार पानी बह रहा है और रात में लोग पानी के लिए तरस रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details