झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

डीसी कार्यालय के सामने शिक्षक संघ का धरना, मांगे पूरी नहीं होने पर राज्य स्तर पर करेंगे आंदोलन

लातेहार में झारखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ ने डीसी कार्यालय के सामने धरना दिया. सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए शिक्षकों ने झारखंड सरकार और मुख्यमंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

By

Published : Aug 3, 2019, 9:35 PM IST

शिक्षक संघ का धरना

लातेहार: राज्य में शिक्षक संघ अपनी मांगों को लेकर आंदोलन पर उतारू हो गई है. झारखंड सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाकर झारखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ ने आंदोलन शुरू कर दिया है. इसको लेकर शिक्षक संघ ने डीसी कार्यालय के सामने धरना दिया और नारेबाजी की.

शिक्षक संघ का धरना

दरअसल, शिक्षकों का आरोप है कि सरकार ने एक साल पहले हुए वार्ता में उनके 10 सूत्री मांगों पर सकारात्मक कार्रवाई करने की बात कही थी. लेकिन सरकार ने एक भी मांगों को पूरा नहीं किया.

शिक्षकों ने कहा कि सरकार के खिलाफ उनका आंदोलन शुरू हो चुका है, जिला स्तर पर धरना के बाद राज्य स्तर पर आंदोलन शुरू किया जाएगा. वहीं 31 अगस्त को झारखंड के मुख्यमंत्री के आवास का घेराव पूरे राज्य के प्राथमिक शिक्षक करेंगे.

शिक्षक नेता सुरेंद्र पासवान ने कहा कि उनकी मांगों में प्रमुख रूप से शिक्षकों की नियुक्ति और प्रोन्नति नियमावली में सुधार करना, प्राथमिक शिक्षकों को एमएससीपी व्यवस्था का लाभ देना, शिक्षक स्थानांतरण नियमावली में सुधार आदि है. दूसरी ओर शिक्षक संघ के महासचिव अजय कुमार ने कहा कि सरकार ने शिक्षकों के साथ धोखा किया है. अगर उनकी मांगों पर कार्रवाई नहीं की गई तो उनका आंदोलन तेज होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details