झारखंड

jharkhand

हथियार के साथ तीन अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, एनएच पर लूट की वारदात को देना चाहते थे अंजाम

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 27, 2023, 10:48 PM IST

Updated : Sep 27, 2023, 10:53 PM IST

लातेहार पुलिस ने सड़क लुटेरा गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से हथियार और गोली भी बरामद किया गया है.

Jharkhand CID arrested three in online fraud case
Jharkhand CID arrested three in online fraud case

एसडीपीओ संतोष कुमार मिश्रा का बयान

लातेहार: पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए सड़क लुटेरा गिरोह के तीन अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया. अपराधी लातेहार और चतरा जिले के सीमा पर स्थित गोनिया पुल के पास एनएच 99 पर लूट की वारदात को अंजाम देने आए थे. गिरफ्तार अपराधियों में एक रांची का और दो लोहरदगा के रहने वाले हैं.

ये भी पढ़ें:Crime News Palamu: लूटपाट के दौरान अपराधियों ने चालक को मारी गोली, पलामू के कारीमाटी घाटी में कई वाहनों से लूट

लातेहार एसपी अंजनी अंजन को गुप्त सूचना मिली थी कि लातेहार और लोहरदगा के सीमा क्षेत्र पर स्थित गोनिया पुल के पास एनएच पर पांच की संख्या में अपराधी सड़क लूटकांड की घटना को अंजाम देने के लिए पहुंचे हुए हैं. सूचना के बाद एसपी के निर्देश पर पुलिस इंस्पेक्टर शशि रंजन कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया और लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी और वाहन चेकिंग अभियान चलाई गई. इसी बीच एक कार पर सवार कुछ लोग पुलिस को देखकर भागने का प्रयास करने लगे. जिसके बाद पुलिस ने उनका पीछा किया और कार में सवार 3 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया. जबकि दो अन्य अपराधी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए. छानबीन के क्रम में अपराधियों के पास से एक बंदूक और पांच जिंदा गोली भी बरामद की गई.

वाहनों को लूटते थे अपराधी:बुधवार को एसडीपीओ संतोष कुमार मिश्रा ने बताया गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ के दौरान पता चला कि वे मुख्य रूप से वाहनों को लूटने का काम करते थे. गिरफ्तार अपराधियों में चुटिया रांची का रहने वाला रवि कुमार नायक, ढोडाटोली लोहरदगा का रहने वाला गोविंद राम और राज वर्मा शामिल हैं. एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के अपराधिक इतिहास की भी छानबीन की जा रही है. वहीं अपराधियों के साथ घटना में शामिल अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस के द्वारा लगातार छापामारी की जा रही है.

कुछ दिन पूर्व भी पकड़े थे दो अपराधी:कुछ दिन पहले ही पुलिस ने दो अपराधियों सड़क लूट की घटना को अंजाम देने की योजना बनाते हुए गिरफ्तार किया था. दोनों अपराधी भी लोहरदगा जिले के रहने वाले थे. सड़क लूट जैसी घटनाओं को रोकने के लिए लातेहार एसपी के निर्देश पर पुलिस के द्वारा लगातार सड़क पर पेट्रोलिंग की जाती है. देर रात तक पुलिस यातायात व्यवस्था पर नजर रखती है. पुलिस की इस तत्परता के कारण काफी हद तक लातेहार जिले में सड़क लूट की घटना में कमी आई है.

अपराधियों की गिरफ्तारी में पुलिस इंस्पेक्टर शशि रंजन कुमार बरियातू थाना प्रभारी मुकेश चौधरी सब इंस्पेक्टर बिंदेश्वर महतो, रवि कुमार, धर्मेश प्रसाद लिंबू, पुलिसकर्मी सुशील कुमार तिवारी शंकर तियू, प्रकाश चंद पाठक समेत अन्य पुलिस कर्मियों की भूमिका महत्वपूर्ण रही.

Last Updated : Sep 27, 2023, 10:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details