झारखंड

jharkhand

टीपीसी उग्रवादी संगठन का कमांडर सत्येंद्र गंझू गिरफ्तार, भारी मात्रा में गोली बरामद

By

Published : Jan 17, 2020, 7:06 PM IST

चंदवा थाना क्षेत्र के गरदाग जंगल में उग्रवादी घटना को अंजाम देने के लिए जुटे टीपीसी उग्रवादी संगठन के कमांडर सत्येंद्र गंझू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने भारी मात्रा में दैनिक उपयोग के सामान के अलावे 152 पीस गोली बरामद की है .

TPC Naxalite organization, Naxalite arrested, Naxalite Satyendra Ganjhu, crime in jharkhand, टीपीसी उग्रवादी संगठन, नक्सली गिरफ्तार, नक्सली सत्येंद्र गंझू
पुलिस गिरफ्त में नक्सली

लातेहार: जिले की पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल की है. जिले के चंदवा थाना क्षेत्र के गरदाग जंगल में उग्रवादी घटना को अंजाम देने के लिए जुटे टीपीसी उग्रवादी संगठन के कमांडर सत्येंद्र गंझू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से भारी मात्रा में गोली भी बरामद हुई है. पुलिस ने उग्रवादियों के शिविर को भी ध्वस्त कर दिया.

देखें पूरी खबर

टीम गठित कर छापेमारी
दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि चंदवा थाना क्षेत्र के गरदाग जंगल में भारी संख्या में उग्रवादी जमे हुए हैं. इस सूचना पर एसपी के निर्देश पर सीआरपीएफ सहायक कमांडेंट रविशंकर सिंह के नेतृत्व में टीम गठित कर छापेमारी करने पुलिस की टीम निकली. टीम जैसे ही जंगल पहुंची, वैसे ही पुलिस को आता देख उग्रवादी भागने लगे.

गोली बरामद
इसी क्रम में एक उग्रवादी को पुलिस ने धर दबोचा. डीएसपी वीरेंद्र राम ने बताया कि उग्रवादी किसी घटना को अंजाम देने के लिए वहां जमे थे. उन्होंने कहा कि जहां उग्रवादियों का जमावड़ा लगा हुआ था वहां से भारी मात्रा में दैनिक उपयोग के सामान के अलावे 152 पीस गोली बरामद की गई है .

ये भी पढ़ें-गुमला में व्यवसायी हत्याकांड को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश, किया सड़क जाम

पुलिस ने खदेड़ कर पकड़ा
डीएसपी वीरेंद्र राम ने बताया कि जोनल कमांडर पत्थर जी अपने दस्ते के साथ बैठक कर रहा था. जैसे ही टीपीसी उग्रवादियों की नजर पुलिस पर पड़ी सभी भागने लगे. भागने के दौरान एक उग्रवादी पकड़ा गया, जिसने बीते 30 दिसंबर को मल्हान में हुए आगजनी की घटना में खुद की संलिप्तता भी स्वीकार की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details