झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

प्रशासन की लापरवाही झेल रहा मॉडल स्कूल, पीने के पानी तक की व्यवस्था नहीं

ग्रामीण इलाकों के बच्चों को अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा देने के लिए सरकार ने मॉडल स्कूल की शुरुआत की गई थी, लेकिन अब यही स्कूल में बदहाली की शिकार है. इसकी हालत इतनी खराब है कि यहां बच्चे आने से भी कतराते हैं.

By

Published : Jul 31, 2019, 9:50 AM IST

विद्यालय की हालात जर्जर

लातेहार: राज्य सरकार के द्वारा ग्रामीण इलाकों के बच्चों को अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा देने की सोच से मॉडल स्कूल की शुरुआत की गई थी. जिले के बरवाडीह प्रखंड मुख्यालय अंतर्गत चलने वाला यह मॉडल स्कूल आज अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है.

पूरी खबर देखें
विद्यालय की हालात जर्जरविद्यालय में लगभग 200 बच्चे नामांकित हैं जहां कक्षा 6 से लेकर 12वीं तक की पढ़ाई होती है. पढ़ाने के लिए मात्र 2 शिक्षक हैं. वहीं विद्यालय का संचालन स्थापना के समय से ही बालक उच्च विद्यालय के अतिरिक्त भवन में किया जा रहा है जहां कि भवन की हालत बेहद जर्जर है. इस भवन में शौचालय समेत अन्य मूलभूत सुविधाओं का भी बुरा हाल है. प्रिंसिंपल भी हैं परेशानमॉडल स्कूल की हालत इतनी खराब है कि पीने के पानी और शौचालय के लिए भी छात्र-छात्राओं को भटकना पड़ता है. इस स्थित से छात्र-छात्राओं के साथ शिक्षक भी परेशान हैं. प्रिंसिपल ने बताया कि उन्होंने विभाग को कई बार समस्याओं से अवगत कराया गया लेकिन किसी ने भी कोई सुध नहीं ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details