झारखंड

jharkhand

Latehar News: लातेहार जिला अधिवक्ता संघ का चुनाव संपन्न, वरिष्ठ अधिवक्ता राजमणि प्रसाद बने अध्यक्ष

By

Published : Feb 26, 2023, 4:50 PM IST

लातेहार जिला अधिवक्ता संघ का चुनाव शनिवार को संपन्न हुआ. वरिष्ठ अधिवक्ता राजमणि प्रसाद संघ के अध्यक्ष और पंकज कुमार उपाध्यक्ष बनें.

Latehar District Advocates Association Election Result
झारखंड बार एसोसिएशन के सदस्य मृत्युंजय कुमार श्रीवास्तव और परमेश्वर मंडल व अन्य

मृत्युंजय कुमार श्रीवास्तव, सदस्य, झारखंड बार एसोसिएशन

लातेहार:जिला अधिवक्ता संघ की चुनाव की प्रक्रिया शनिवार को संपन्न हो गई. शनिवार को हुई मतगणना में अध्यक्ष पद के लिए राजमणि प्रसाद भारी मतों से विजयी हुए. वहीं सचिव पद के लिए अधिवक्ता वृंद कुमार विजयी हुए. मतगणना के दौरान पर्यवेक्षक झारखंड बार एसोसिएशन के सदस्य मृत्युंजय कुमार श्रीवास्तव और परमेश्वर मंडल व चुनाव अधिकारी अनिल कुमार ठाकुर और संतोष रंजन ने चुनाव परिणाम की घोषणा की.

अधिवक्ता संघ के चुनाव के बाद मतगणना में अध्यक्ष पद के लिए अधिवक्ता राजमणि प्रसाद ने अपने प्रतिद्वंदी अरुण कुमार द्विवेदी को 23 मतों से हराया. राजमणि प्रसाद को कुल 60 मत मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंदी अरुण कुमार द्विवेदी को 23 मत प्राप्त हुए. वहीं सचिव पद पर अधिवक्ता बृंद कुमार चुनाव जीते. बृंद कुमार को कुल 53 मत प्राप्त हुए, जबकि उनके प्रतिद्वंदी जयप्रकाश नाथ शाहदेव को 32 मत प्राप्त हुए.

उपाध्यक्ष पद के लिए पंकज कुमार विजयी हुए. पंकज कुमार को कुल 50 मत प्राप्त हुए, जबकि उनके प्रतिद्वंदी वासुदेव कुमार पांडेय को 37 मत मिले. संयुक्त सचिव पद पर लाल अरविंद नाथ शाहदेव चुनाव जीते. उन्हें कुल 41 मत प्राप्त हुए. वहीं संयुक्त सचिव पुस्तकालय के पद पर नवीन कुमार गुप्ता चुनाव जीते. कोषाध्यक्ष पद पर मिथिलेश कुमार सिन्हा निर्विरोध निर्वाचित हुए, जबकि सहायक कोषाध्यक्ष के पद पर प्रमोद कुमार पांडेय विजय हुए. वहीं कार्यकारिणी सदस्य के रूप में निरंजन प्रकाश मलान, बनवारी प्रसाद, प्रदीप नाथ शाहदेव मोहम्मद अब्दुल सलाम, रमन कुमार महतो चुनाव जीते.

झारखंड बार एसोसिएशन से आए थे पर्यवेक्षक: दरअसल, जिला अधिवक्ता संघ के 2 वर्षीय कार्यकाल के समापन के बाद इस साल नए रूप से अधिवक्ता संघ के चुनाव के लिए चुनावी प्रक्रिया आरंभ थी. नॉमिनेशन के बाद अधिवक्ता संघ के उम्मीदवारों ने अपने-अपने पक्ष में चुनाव प्रचार भी किया था. 2 दिन पूर्व मतदान होने के बाद शनिवार को मतगणना का कार्य संपन्न हुआ. मतगणना के लिए पर्यवेक्षक के रूप में झारखंड बार एसोसिएशन के सदस्य मृत्युंजय कुमार तिवारी और परमेश्वर मंडल उपस्थित हुए थे. उनकी उपस्थिति में चुनाव अधिकारी अनिल कुमार ठाकुर और संतोष रंजन कुमार ने मतगणना के बाद परिणाम की घोषणा की.

अधिवक्ताओं ने दी बधाई: चुनाव संपन्न होने के बाद विजई प्रत्याशियों को अधिवक्ताओं ने बधाई दी. वहीं झारखंड बार एसोसिएशन से आए पर्यवेक्षक मृत्युंजय कुमार श्रीवास्तव और परमेश्वर मंडल ने भी अधिवक्ताओं को बधाई दी और उम्मीद जताई कि नई कमेटी अधिवक्ताओं के कल्याण के लिए हमेशा तत्पर रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details