झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 16, 2020, 6:17 PM IST

ETV Bharat / state

लातेहारः जेजेएमपी का उग्रवादी पकड़ाया, ग्रामीणों को धमका रहा था

लातेहार जिले में ग्रामीणों को धमका रहे जेजेएमपीके उग्रवादी पिंटू तुरी उर्फ हरि जी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है.

उग्रवादी पकड़ाया
उग्रवादी पकड़ाया

लातेहारःजिले में इन दिनों उग्रवादियों की गतिविधियां अचानक बढ़ गयी है. हालांकि पहले की अपेक्षा लोगों के मन में उग्रवादियों का खौफ भी कम हुआ है. ऐसा ही एक मामला लातेहार जिले के मनिका थाना क्षेत्र के चेचेन्धा गांव में घटा. यहां ग्रामीणों को धमकाने का प्रयास करना जेजेएमपीके उग्रवादी पिंटू तुरी उर्फ हरि जी को महंगा पड़ा और जेल की हवा खानी पड़ी. मनिका थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. उग्रवादी के गिरफ्तारी के बाद ग्रामीण चौकस हो गए हैं. हलांकि पुलिस ने ग्रामीणों को पूरी सुरक्षा देने की बात कही है.

राज्य में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी है. इस बीच राज्य में नक्सलियों ने हिंसक वारदात को अंजाम दिया है. इसके खिलाफ पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है. हाल ही में राजधानी रांची में नक्सलियों द्वारा पोस्टरबाजी की गई थी. रांची के तुपुदाना में नक्सलियों ने पोस्टरबाजी कर दहशत फैलाई. माओवादियों ने रांची के तमाड़ में पुलिस के एक मुखबिर की हत्या के बाद पोस्टरबाजी करने के बाद अब राज्य के एक और नक्सली संगठन पीएलएफआई ने रांची के तुपुदाना में पोस्टरबाजी की है.

यह भी पढ़ेंःरांची में नक्सलियों ने की पोस्टरबाजी, क्रशर-खदान मालिकों को दी धमकी

नक्सलियों ने पोस्टरबाजी में खदान और क्रशर मालिकों को आदेश दिया है कि बिना संगठन के आदेश के कोई भी काम शुरू नहीं होगा. संगठन के आदेश के बिना काम शुरू हुआ तो अंजाम बुरा होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details