झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

ग्रामीण क्षेत्रों में हाथियों का आतंक जारी, खौफ के साये में जीने को मजबूर ग्रामीण

लातेहार के केरू गांव में हाथियों के आतंक से ग्रामीण काफी भयभीत हैं. एक दिन पहले मंगलवार को हाथी ने एक महिला को कुचल कर मार डाला था और बुधवार सुबह भी एक व्यक्ति हाथी के चपेट में आ गया.

By

Published : Nov 6, 2019, 3:33 PM IST

हांथी के कुचलने से ग्रामीण की मौत

लातेहार: जिले के केरू गांव में बुधवार की सुबह जंगली हाथी ने गणेश साह नाम के व्यक्ति को कुचल कर मार डाला. घटना के बाद ग्रामीणों में भारी आक्रोश है. इधर, वन विभाग के रेंजर ने घटना के बाद मृतक के परिजनों को सरकारी प्रावधान के अनुसार सभी प्रकार का मुआवजा देने की बात कही है.

जंगली हाथियों के आतंक से परेशान ग्रामीण

जानकारी के अनुसार, बुधवार को केरू गांव निवासी गणेश साव अपने घर से निकले थे. इसी दौरान जंगली हाथी ने उन पर हमला कर दिया. घटना के समय कुछ ग्रामीण भी वहां थे परंतु जंगली हाथी के उग्र रूप को देखकर सभी भाग गए.

ये भी पढें - भवनाथपुर विधायक भानू प्रताप शाही का रिपोर्ट कार्ड

इधर, घटना की जानकारी मिलते ही रेंजर संजय कुमार घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. उन्होंने तत्काल मृतक के परिजनों को 10 हजार रुपए मुआवजे के रूप में प्रदान किया. इसके अलावा सरकारी प्रावधान के अनुसार शेष मुआवजा देने की बात कही. जंगली हाथियों के आतंक से लातेहार के ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोग काफी डरे हुए हैं. बता दें कि 1 दिन पूर्व भी चंदवा प्रखंड में जंगली हाथी ने एक महिला को कुचल कर मार डाला था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details