झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

CRPF ने 'लाल आतंक' के मंसूबे पर फेरा पानी, लोकसभा चुनाव के दौरान थी बड़ी प्लानिंग

झारखंड का लातेहार शुरू से ही उग्रवादियों की गिरफ्त में रहा है. मतदान के दौरान उग्रवादियों के उत्पात चरम पर होते हैं. लेकिन इस बार उग्रवादी काफी कमजोर नजर आ रहे हैं. पुलिस की लगातार हो रही छापामारी से उग्रवादियों को भारी नुकसान हुआ भी है.

By

Published : Mar 31, 2019, 5:17 PM IST

Updated : Mar 31, 2019, 5:26 PM IST

जानकारी देते सीएरपीएफ कमांडेंट.

जानकारी देते सीएरपीएफ कमांडेंट.

लातेहार: लोकसभा चुनाव के राजनीतिक दलों के साथ-साथ पुलिस भी अपनी तैयारियों में जुट गई है. इसी कड़ी में सीआरपीएफ जवानों ने उग्रवादियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया. हेरहंज के जंगलों में छिपाकर रखे गए हथियार और विस्फोटकों को बरामद कर लिया गया है. ये लोग लोकसभा चुनाव को प्रभावित करने की फिराक में थे.

दरअसल, सीआरपीएफ को हेरहंज थाना क्षेत्र के कटांग और मारी के जंगलों में भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक छिपाए जाने की सूचना मिली थी. इसी सूचना पर असिस्टेंट कमांडेंट विकास कुमार के नेतृत्व में सीआरपीएफ के जवानों ने छापामारी की. जिसमें मारी के जंगल में राइफल गोलियां और अन्य विस्फोटक बरामद किए गए. जहां उग्रवादियों ने एक राइफल 300 गोलियां और विस्फोटक छिपाकर रखा था.

इस बारे में असिस्टेंट कमांडेंट विकास कुमार ने बताया कि उग्रवादियों ने चुनाव को प्रभावित करने के लिए हथियार को छिपाकर रखा था. इसका उपयोग वे लोग मतदान के दौरान लोगों को भयभीत करने के लिए करने वाले थे. उन्होंने कहा कि पुलिस उग्रवादियों के खिलाफ लगातार छापामारी अभियान चला रही है.

Last Updated : Mar 31, 2019, 5:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details