झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जमीन पर अवैध कब्जा कर बनाया जा रहा था स्कूल, जांच करने पहुंची पुलिस टीम पर हमला, थाना प्रभारी समेत कई पुलिसकर्मी घायल

लातेहार के बरवाडीह थाना इलाके में पुलिस पर जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों ने हमला किया है. इस हमले में कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. हालांकि इसके बाद कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

By

Published : Jun 22, 2023, 4:57 PM IST

Updated : Jun 22, 2023, 5:17 PM IST

School Directors attacked on police team
School Directors attacked on police team

देखें वीडियो

लातेहार: जिले के बरवाडीह थाना क्षेत्र में गुरुवार को गैरमजरूआ जमीन पर अवैध कब्जा की जांच करने पहुंची पुलिस टीम पर अवैध कब्जा करने वाले लोगों ने हमला कर दिया. इस घटना में बरवाडीह थाना प्रभारी श्रीनिवास सिंह समेत 6 पुलिसकर्मी घायल हो गए. सभी घायल पुलिसकर्मियों का इलाज बरवाडीह अस्पताल में किया गया. पुलिस ने हमला करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें:विरोध करने पर कोयला चोरों ने गार्ड को पीटा, दिनदहाड़े दिया घटना को अंजाम

बरवाडीह थाना प्रभारी का कहना है कि क्षेत्र के लेदगाई गांव में सतीश यादव, कमल यादव जैसे लोग प्राइवेट स्कूल का संचालन करते हैं. इन लोगों के द्वारा स्कूल का नया भवन बनाया जा रहा था. लेकिन गांव के कुछ ग्रामीणों का आरोप है कि स्कूल संचालकों के द्वारा गैरमजरूआ जमीन पर अवैध कब्जा किया जा रहा है. इस संबंध में कुछ ग्रामीणों के द्वारा पुलिस और प्रशासन के समक्ष आवेदन देकर जांच की मांग की गई थी. इसी मुद्दे को लेकर गुरुवार को अंचलाधिकारी राकेश सहाय और बरवाडीह थाना प्रभारी श्रीनिवास सिंह के नेतृत्व में पुलिस की टीम मामले की जांच करने पहुंची थी.

जांच के दौरान जब पुलिस के द्वारा स्कूल संचालकों से जमीन के कागजात की मांग की गई तो संचालकों के द्वारा जांच टीम के अधिकारियों के साथ बदसलूकी की गई. थाना प्रभारी श्रीनिवास सिंह ने बताया कि जांच करने पहुंची टीम में शामिल पुलिसकर्मियों के साथ भी स्कूल संचालकों के द्वारा धक्का-मुक्की की गई. उस समय पुलिस बल की संख्या कम होने के कारण सभी लोग वापस थाना लौट के आए.

इधर, घटना के बाद प्रभारी सीओ ने स्कूल संचालकों पर प्राथमिकी दर्ज कराने का एक आवेदन बरवाडीह थाना को दिया. जिसके बाद वरीय पुलिस अधिकारियों के आदेश के बाद थाना प्रभारी श्रीनिवास सिंह दल बल के साथ आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी करने पहुंचे. लेकिन आरोपियों ने पुलिस बल पर ही हमला कर दिया. इस घटना में थाना प्रभारी समेत 6 पुलिसकर्मी घायल हो गए. इस हमले में सब इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सरदार को काफी गंभीर चोट आईं हैं.

थाना प्रभारी ने बताया कि हमला करने वाले सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस इंस्पेक्टर ने बताया कि घायल पुलिस जवानों का इलाज बरवाडीह अस्पताल में किया गया. जबकि गंभीर रूप से घायल सब इंस्पेक्टर धर्मेंद्र प्रधान को प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया. इधर घटना के बाद स्कूल के बच्चे काफी भयभीत दिखे. घटना के बाद बच्चे जोर-जोर से रो रहे थे. हालांकि पुलिस कर्मियों के द्वारा बच्चों को समझाने का भी प्रयास किया गया.

Last Updated : Jun 22, 2023, 5:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details