झारखंड

jharkhand

लातेहारः 5 माह पहले लिया सैंपल, अब तक नहीं मिली जांच रिपोर्ट

By

Published : May 6, 2021, 10:06 PM IST

लातेहार के गारू प्रखंड स्थित अस्पताल में पांच माह पहले कोरोना जांच के लिए लोगों का सैंपल लिया गया, लेकिन इस सैंपल की जांच रिपोर्ट नहीं आई है. मामला प्रकाश में आने के बाद अधिकारी जांच में जुट गए हैं.

Corona test report did not come even after five months in Latehar
5 माह पहले लिया सैंपल, अब तक नहीं मिला जांच रिपोर्ट

लातेहारः राज्य सरकार कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए कई प्रकार की योजनाएं बना रही है, लेकिन कई जगहों पर प्रशासनिक अनदेखी का खामियाजा आमलोगों को भुगतना पड़ रहा है. एक ऐसा ही मामला लातेहार जिले के गारू प्रखंड में देखने को मिला. यहां पांच माह पहले कोरोना जांच को लेकर सैंपल लिया गया, लेकिन जांच रिपोर्ट अब तक नहीं मिली. मामला संज्ञान में प्रशासनिक अधिकारी जांच में जुट गए हैं.

यह भी पढ़ेंःकोरोना का असर: गांवों में लौटी वस्‍तु-विनिमय प्रणाली, लोगों की मुश्किलें हुई आसान

दरअसल, स्वास्थ्यकर्मियों पर आरोप है कि गारू अस्पताल में 5 माह पहले कई लोगों ने कोरोना जांच के लिए सैंपल दिया, लेकिन सैंपल को जांच के लिए लैबोरेट्री में भेजा नहीं गया. पांच माह बाद गारू में पदस्थापित एमपीडब्ल्यू ने इस संबंध में पत्राचार कर चिकित्सा प्रभारी से पूछा है कि इस सैंपल का क्या करना है.

लोगों को किया गया है भ्रमित

मामला प्रकाश में आने के बाद लातेहार डीसी इमरान के निर्देश पर एसडीएम नीत निखिल सुरीन के नेतृत्व में जांच टीम गारू अस्पताल पहुंचकर पूरे मामले की छानबीन शुरू कर दी है. हालांकि, अधिकारियों को अस्पताल में नहीं सैंपल मिला और नहीं कोई सबूत. जांच टीम को अस्पताल कर्मियों ने बताया कि सारे आरोप मनगढ़ंत है. कुछ कर्मी अपने स्वार्थ के लिए इस प्रकार की हरकत कर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं.

मामले में की जा रही है जांच

एसडीएम ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. सभी एमपीडब्ल्यू और सैंपल लेने वाले लोगों से सूची की मांग की गई है. सूची के आधार पर मिलान किया जाएगा. कितने लोगों का सैंपल लिया गया था और कितने लोगों को रिपोर्ट आया. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details