झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 24, 2019, 4:38 PM IST

ETV Bharat / state

शादी के लिए प्रेमिका ने बनाया दबाव, तो प्रेमी ने हत्या कर टांग दिया शव, अब तीन गिरफ्तार

नाबालिग लड़की की हत्या के आरोप में तीन अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया है. दरअसल प्रेमी ने प्रेमिका की अपने दोस्तों के साथ मिलकर हत्या कर दी थी, और शव को पेड़ में लटका दिया था. आरोपी ने बताया कि प्रेमिका शादी के लिए दबाव बना रही थी, इसलिए उसकी हत्या कर दी.

प्रेमिका की हत्या के आरोप में प्रेमी के साथ 2 लोग गिरफ्तार

लातेहार: पुलिस ने एक सनसनीखेज मामले का खुलासा करते हुए नाबालिग लड़की की हत्या के आरोप में तीन अभियुक्तों को जेल भेज दिया. हत्या के आरोप में गिरफ्तार आरोपियों में लड़की का प्रेमी और उसके दो अन्य साथी शामिल हैं. आरोपी प्रेमी ने अपनी प्रेमिका की हत्या सिर्फ इसलिए कर दी थी कि प्रेमिका उससे विवाह के लिए दबाव बना रही थी.

प्रेमिका की हत्या के आरोप में प्रेमी के साथ 2 लोग गिरफ्तार

गला दबाकर हत्या
दरअसल, लातेहार जिले के मनिका थाना क्षेत्र के मटलोंग गांव में 22 मई को एक नाबालिग लड़की का शव पेड़ से झूलता हुआ मिला था. प्रथम दृष्टया इस मामले को आत्महत्या का मामला समझा जा रहा था. पर शव के पोस्टमार्टम के बाद जो रिपोर्ट आयी उससे स्पष्ट हो गया था कि युवती की हत्या कर उसे आत्महत्या का रूप देने के लिए पेड़ से टांगा गया था.

हत्या कर पेड़ से लटकाया शव
इस मामले की जांच के लिए एसपी प्रशांत आनंद ने एक टीम गठित की. टीम गहन छानबीन के बाद मामले की तह तक पहुंच गई. जांच के दौरान खुलासा हुआ कि लड़की का प्रेमी सहायता राम ने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर लड़की की गला दबाकर हत्या कर दी थी और इसे आत्महत्या का रूप देने के लिए पेड़ से टांग दिया था.

ये भी पढ़ें-प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना: झारखंड के 4 लाख किसानों को मिली दूसरी किस्त

एक फरार
इस संबंध में एसपी प्रशांत आनंद ने बताया कि आरोपी सहायता राम का एक साथ कई लड़कियों के साथ संबंध था. जब इस लड़की ने उस पर विवाह करने का दबाव बनाना शुरु किया तो प्रेमी ने युवती की हत्या कर दी. घटना में संलिप्त आरोपी सहायता राम और उसके दोस्त सागर कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. जबकि उसका एक अन्य दोस्त आरोपी मणिकांत भारती अभी फरार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details