झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 19, 2020, 7:07 PM IST

ETV Bharat / state

लातेहार: बरवाडीह RPF बैरक सील, क्वॉरेंटाइन किए गए 11 जवान

लातेहार में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. जिले में सुरक्षा के लिहाज से आरपीएफ बैरक को भी जिला प्रशासन ने सील करते हुए 11 जवानों को बैरक के अंदर ही सुरक्षित तरीके से क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है.

Barwadih RPF barrack sealed in Latehar
लातेहार में बरवाडीह RPF बैरक को किया गया सील

लातेहार: जिले में धनबाद रेल मंडल का बरवाडीह रेलवे क्षेत्र भी कोरोना के प्रकोप से पीछे नहीं रहा है. रेलवे कॉलोनी में रहने वाले राज्य सरकार के स्वास्थ्य कर्मी 16 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव पाए गए. वहीं, 18 जुलाई को आरपीएफ कांस्टेबल भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इसके बाद जिला प्रशासन ने रेलवे कॉलोनी के कई मोहल्ले को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील कर दिया गया है. वहीं सुरक्षा के लिहाज से आरपीएफ बैरक को भी जिला प्रशासन ने सील करते हुए 11 जवानों को बैरक के अंदर ही सुरक्षित तरीके से क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: गैंगस्टर अमन साव को पुलिस ने बिहार से दबोचा, हजारीबाग के बड़कागांव थाना से हुआ था फरार

क्वॉरेंटाइन किए गए सभी जवानों की नियमित जांच करने के साथ-साथ अन्य बैरक से बाहर नहीं आने का निर्देश जारी किया गया है. वहीं, सभी जवानों का कोरोना टेस्ट भी कराया जाएगा. बता दें कि कोरोना पॉजिटिव जवान बरवाडीह में हेड कांस्टेबल के पद पर कार्यरत है और शनिवार की सुबह धनबाद से ट्रेन स्कॉर्ट ड्यूटी करके वापस लौटे थे, जहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना जांच के दौरान वो संक्रमित पाये गए. कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आने के बाद मंडल चिकित्सा अधिकारी डॉ. कृति सुंदरलाल के निर्देश पर रेलवे चिकित्सालय में पदस्थापित सभी स्वास्थ्यकर्मियों को संक्रमण ना फैले इस लिहाज से होम क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है. साथ ही साथ स्वास्थ्य केंद्र क्षेत्र को भी कंटेंटमेंट जोन बनाया गया है. इसको लेकर जिला प्रशासन और रेलवे मंडल चिकित्सा अधिकारी ने कंटेनमेंट जोन में आने वाले सभी रेलकर्मियों को होम क्वॉरेंटाइन रहने का निर्देश दिया गया है.

जिले में 141 एक्टिव केस

बता दें कि जिले में कुल कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 207 है. वहीं, जिले में 66 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं जिले में अभी तक एक भी कोरोना वायरस मरीज की मौत नहीं हुई है. जिले में अभी 141 एक्टिव केस हैं. शनिवार को 4046 लोगों की स्वैब सैंपल की जांच की गई. झारखंड में अब तक कुल 2,12,552 लोगों की कोरोना जांच कराई गई है. अगर बात करें झारखंड में कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट की तो यह 49.32% है. वहीं राज्य में मृत्यु दर 0.89% हो गई है. राज्य में शनिवार को 79 मरीज ठीक होकर विभिन्न कोविड अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं. वहीं अब तक 2656 लोगों ने कोरोना को मात दे दी है. फिलहाल, झारखंड में 2695 एक्टिव कोरोना केस हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details