झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

बच्चों ने खेल-खेल में कर दी बड़ी गलती, 8 महीने के मासूम की जलकर हुई मौत

लातेहार के केर गांव में घर में आग लगने से एक 8 माह के बच्चे की मौत हो गई, साथ ही घर का सारा सामान जलकर राख हो गया. कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों और दमकल की सहायता से आग पर काबू पाया गया.

By

Published : May 29, 2019, 4:55 PM IST

आग लगने से घर जलकर राख

लातेहार: जिले के छिपादोहर थाना क्षेत्र अंतर्गत केर गांव में बुधवार को एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. बच्चों के खेलने के दौरान घर में आग लग गई, जिससे घर में रखे संपत्ति के अलावा एक 8 महीने के बच्चे की जलकर मौत हो गई.

ग्रामीण का बयान

जानकारी के अनुसार, कुंदन यादव के बच्चे अपने घर में मोमबत्ती से खेल रहे थे. इसी दौरान घर में रखे पुआल के भूसे में आग लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. वहीं, घटना स्थल पर खेल रहे दो बड़े बच्चे किसी तरह जान बचाकर भागने में कामयाब रहे, लेकिन वहां सो रहा कुंदन यादव का 8 महीने का बच्चा आग की चपेट में आ गया जिससे उसकी मौत हो गई.

लोगों का कहना है कि उन्होंने आग पर काबू पाने की बहुत कोशिश की लेकिन वह असफल रहे. बाद में अग्निशमन विभाग को खबर दी गई और लगभग 1 घंटे बाद दमकल की सहायता से आग पर काबू पाया गया. तब तक घर में रखी सारी संपत्ति के साथ बच्चे की भी मौत हो गई. वहीं, स्थानीय ग्रामीण संजय कुमार ने बताया कि बच्चों के खेल के दौरान ही घर में आग लगी थी, जिससे इतनी बड़ी घटना घट गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details