झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कोडरमा: अब लोगों को नहीं लगानी होगी रांची की दौड़, जिले में खुला पासपोर्ट सेवा केंद्र

कोडरमावासियों को अब पासपोर्ट बनवाने के लिए राजधानी जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. क्योंकि जन आकांक्षाओं को ध्यान में रखते हुए शहर में सोमवार को पोस्ट ऑफिस भवन में पासपोर्ट सेवा केंद्र का उद्घाटन किया गया. इस पासपोर्ट सेवा केंद्र में हर दिन 25 लोगों के पासपोर्ट बनाने के आवेदन लिए जाएंगे.  पासपोर्ट सेवा केंद्र का उद्घाटन सांसद रविंद्र राय और मंत्री नीरा यादव ने किया. इस मौके

By

Published : Feb 19, 2019, 11:52 AM IST

Updated : Feb 19, 2019, 1:26 PM IST

पासपोर्ट सेवा केंद्र का उद्घाटन.


कोडरमा: अब कोडरमावासियों को पासपोर्ट बनवाने के लिए राजधानी जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. क्योंकि जन आकांक्षाओं को ध्यान में रखते हुए शहर में सोमवार को पोस्ट ऑफिस भवन में पासपोर्ट सेवा केंद्र का उद्घाटन किया गया. इस पासपोर्ट सेवा केंद्र में हर दिन 25 लोगों के पासपोर्ट बनाने के आवेदन लिए जाएंगे.

पासपोर्ट सेवा केंद्र का उद्घाटन.

पासपोर्ट सेवा केंद्र का उद्घाटन सांसद रविंद्र राय और मंत्री नीरा यादव ने किया. इस मौके पर रविंद्र राय ने कहा कि पासपोर्ट सेवा केंद्र के खुलने से दुनिया छोटी हो रही है और युवाओं की उड़ान लंबी हो रही है. वहीं, शिक्षा मंत्री नीरा यादव ने कहा कि विदेशों में रोजगार के लिए जाने वाले युवाओं के लिए एक बेहतर विकल्प मिल रहा है.

इधर, रीजनल ऑफिस के अधिकारी प्रभात कुमार ने बताया कि फिलहाल राज्य के सभी लोकसभा क्षेत्र में पासपोर्ट सेवा केंद्र खोला जा रहा है. बता दें कि अब कोडरमा, हजारीबाग, गिरिडीह समेत झारखंड के 10 लोकसभा क्षेत्र में पासपोर्ट सेवा केंद्र शुरू की गई है. पासपोर्ट सेवा केंद्र खुलने से लोगों में खुशी है उनका कहना है कि अब उन्हें रांची जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

Last Updated : Feb 19, 2019, 1:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details