झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

नागरिकता कानून के लागू होने से घुसपैठियों पर लगेगा पूरी तरह लगाम: अन्नपूर्णा देवी

एनआरसी, सीएए और एनपीआर कानून से देश में मचे हो हंगामे को शांत करने के लिए कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी और विधायक नीरा यादव ने प्रेसवार्ता की और लोगों को इस अधिनियम से जुड़ी जानकारी दी.

कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी
Koderma MP Annapurna Devi

By

Published : Jan 3, 2020, 8:27 PM IST

कोडरमा:एनआरसी, सीएए और एनपीआर कानून को लेकर देश में मचे हो हंगामे को शांत करने के लिए केंद्र सरकार की ओर से इस अधिनियम के प्रति लोगों को जागरूक बनाने का प्रयास किया जा रहा है. शुक्रवार को इसी क्रम में कोडरमा में सांसद अन्नपूर्णा देवी और विधायक नीरा यादव ने प्रेसवार्ता कर लोगों को इस अधिनियम से जुड़ी जानकारी दी.

देखें पूरी खबर

अल्पसंख्यकों के हितों की रक्षा
सांसद अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि इस अधिनियम के लागू होने से देश में रह रहे लोगों को किसी तरह से असुरक्षित महसूस करने की जरूरत नहीं है, बल्कि यह कानून दूसरे देशों में रह रहे अल्पसंख्यकों के हितों की रक्षा और उन्हें शोषण से बचाने के लिए बनाया गया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस अधिनियम को लेकर देश में भ्रम की स्थिति फैला रही है. इस वजह से लोग भ्रम में पड़कर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-पलामू: हेमंत सोरेन का लगा विवादित पोस्टर, जेएमएम नेता पर कार्रवाई की तैयारी

घुसपैठियों पर लगेगी लगाम
सांसद ने कहा कि इस अधिनियम के लागू होने से भारत में रह रहे सभी जाति और संप्रदाय के लोगों के हितों की रक्षा होगी और घुसपैठियों पर पूरी तरह से लगाम लग पाएगा. वहीं, दूसरी तरफ कोडरमा विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री नीरा यादव ने कहा कि इस अधिनियम को देश की सर्वोच्च संसद ने पास किया है. इसलिए यह देश के सभी राज्यों में लागू होगा. उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर विपक्षी पार्टियां लोगों के बीच भ्रमित करने का कार्य कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details