झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

निर्माणाधीन करमा मेडिकल कॉलेज की गुणवत्ता पर सवाल, कंपनी को किया जाएगा ब्लैकलिस्टेड- स्वास्थ्य मंत्री

कोडरमा में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने निर्माणाधीन करमा मेडिकल कॉलेज की गुणवत्ता पर सवाल उठाए (Banna Gupta inspected Karma Medical College). उन्होंने कहा कि जल्द ही झारखंड से सिम्प्लेक्स कंपनी को ब्लैकलिस्टेड किया जाएगा और फिर से नई निविदा निकाली जाएगी.

By

Published : Nov 26, 2022, 6:57 AM IST

Updated : Nov 26, 2022, 7:19 AM IST

Health Minister Banna Gupta inspected Karma Medical College in Koderma
कोडरमा

कोडरमा: शुक्रवार को भारत जोड़ो पदयात्रा में कोडरमा पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Health Minister Banna Gupta in Koderma) ने करमा में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान उपायुक्त समेत जिला के आला अधिकारियों के साथ स्वास्थ्य मंत्री निर्माण स्थल पर पहुंचे (Banna Gupta inspected Karma Medical College). स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने करमा मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य का मुआयना किया और आधे अधूरे निर्माण में इस्तेमाल किये गए सामग्री की भी जांच की.

इसे भी पढ़ें- कोडरमा घाटी: 36 तीखे मोड़ दुर्घटना की मुख्य वजह, ट्रामा सेंटर खोलेने की तैयारी में जिला प्रशासन

मेडिकल कॉलेज अस्पताल का निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने उपायुक्त को प्राक्कलन के अनुसार निर्माण सामग्री इस्तेमाल किए जाने के मामले की जांच करने का आदेश दिया और 15 दिनों के अंदर रिपोर्ट उन्हें सौंपने की बात कही. यहां बता दें कि 23 सितंबर 2018 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रांची से ऑनलाइन करमा मेडिकल कॉलेज अस्पताल का शिलान्यास किया था और 2022 तक करमा में मेडिकल कॉलेज अस्पताल बन कर तैयार हो जाना था. लेकिन लगभग चार वर्षों में अब तक महज 20 फीसदी ही करमा मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य हो पाया है.

देखें पूरी खबर

करमा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के निर्माण का जायजा लेने के बाद स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि अस्पताल के निर्माण में अनियमितता के साथ साथ भ्रष्टाचार की भी बात सामने आई है. अब तक निर्माण एजेंसी को कार्य पूरा कर लेना चाहिए था लेकिन बहुत कम काम हो पाया है और वह भी गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं किया गया. उन्होंने निर्माण एजेंसी को ब्लैक लिस्टेड करने की बात कहते हुए आगे की गुणवत्तापूर्ण कार्य के लिए नया टेंडर निकाले जाने की बात कही है.

निर्माणाधीन करमा मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करते स्वास्थ्य मंत्री
Last Updated : Nov 26, 2022, 7:19 AM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details