झारखंड

jharkhand

झाविमो का सिस्टम से सवाल, आवंटन के बाद भी अल्पसंख्यक विद्यालयों में क्यों नहीं दिया गया वेतन

By

Published : Oct 11, 2019, 10:16 AM IST

झाविमो ने अल्पसंख्यक विद्यालयों के शिक्षकों को बीते कई महीनों से वेतन नहीं मिलने पर चिंता जताई है. इसको लेकर झाविमो की ओर से एक ज्ञापन उपायुक्त के नाम सौंपा गया है.

झाविमो ने उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन

खूंटी: अल्पसंख्यक विद्यालयों के शिक्षकों को बीते 7 महीने से वेतन नहीं मिलने के मामले पर झाविमो जिलाध्यक्ष दिलीप मिश्रा ने उपायुक्त को एक ज्ञापन सौंपा है. उन्होंने मांग की है कि अल्पसंख्यक विद्यालय के प्राथमिक और मध्य विद्यालयों के शिक्षकों को जल्द से जल्द भुगतान किया जाए.

वीडियो में देखें पूरी खबर

उन्होंने कहा है कि वेतन मद में आवंटन आने के बावजूद अबतक शिक्षकों को भुगतान नहीं करना चिंता की बात है. दशहरे का त्योहार गुजरने के बावजूद जिला शिक्षा विभाग मौन है. झाविमो जिलाध्यक्ष ने यह भी कहा कि अल्पसंख्यक विद्यालयों के शिक्षक अपने बच्चों को स्कूल कॉलेज में पढ़ा नहीं पा रहे हैं. राशन दुकान से राशन लेने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें-झारखंड में 12फीसदी लोग मेंटल डिप्रेशन के शिकार, आत्महत्या के मामले में भारत टॉप पर

इसके साथ ही बच्चों की फीस कैसे चुकाएं, यह शिक्षकों के लिए बड़ा सवाल बन गया है. स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग के सचिव और निदेशक ने जुलाई महीने में जिले को आवंटन भेज दिया है. इसके बावजूद शिक्षकों को वेतन भुगतान नहीं करना, कहीं न कहीं भ्रष्टाचार को बढ़ावा देना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details