झारखंड

jharkhand

खूंटीः बिरसा कॉलेज के 24 छात्र-छात्राओं का एडमिट कार्ड पेंडिंग, छात्रों ने कॉलेज में किया हंगामा

By

Published : Feb 10, 2020, 10:02 PM IST

खूंटी के बिरसा कॉलेज के मेन गेट पर इंटरमीडिएट के छात्र-छात्राओं ने तालाबंदी कर जमकर हंगामा किया. कॉलेज के 24 छात्र-छात्राओं का एडमिट कार्ड पेंडिंग रह गया. जिससे वो काफी आक्रोशित हैं.

students did not get the admit card in birsa collage khunti
एडमिट कार्ड पेंडिंग

खूंटीः जिले के बिरसा कॉलेज के मेन गेट पर सोमवार को छात्र-छात्राओं ने ताला जड़ दिया. दरअसल इंटरमीडिएट की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड प्राप्त नहीं होने पर आक्रोशित छात्र संगठन ने यह कदम उठाया है.

देखें पूरी खबर

बताया जा रहा कि ऑनलाइन एडमिट कार्ड की पूरी जिम्मेवारी एक एजेंसी को दी गई थी. बिरसा कॉलेज के अन्य सभी छात्रों का एडमिट कार्ड आ गया. लेकिन 24 छात्र-छात्राओं का एडमिट कार्ड पेंडिंग रह गया.

ये भी पढे़ं-कांग्रेस ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से की मांग, राज्य को लूटने वालों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई

इस पूरे मामले को लेकर 30 जनवरी से ही छात्र एडमिट कार्ड नहीं मिलने की शिकायत कॉलेज प्रिंसिपल और कॉलेज प्रबंधन से की, लेकिन प्रिंसिपल का कहना है कि जैक को मामले की पूरी जानकारी दी गई, लेकिन अब तक कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गयी है. इधर कॉलेज के छात्र संगठनों ने कॉलेज प्रबंधन पर पूरा ठीकरा फोड़ते हुए गेट पर ताला लगाकर नारेबाजी कर विरोध जताया है.

मामला को गंभीर होता देख खूंटी जिला प्रशासन ने कॉलेज परिसर में पुलिस बल की तैनाती कर दी. वहीं मामले को तूल पकड़ता देख खूंटी अनुमंडल पदाधिकारी प्रणव पॉल ने कॉलेज में लॉ एंड आर्डर की जिम्मेवारी भी संभाल ली है.

इधर, छात्र-छात्राओं का कहना है कि जब तक कॉलेज प्रबंधन एडमिट कार्ड लेकर लिखित जवाब नहीं देता है, तब तक कॉलेज गेट बंद रहेगा. इस पूरे मामले को लेकर कॉलेज के छात्र-छात्राएं चार दिन पूर्व जिला प्रशासन से मिलकर मामले का कोई न कोई हल निकालने की मांग की थी. वहीं, अब सवाल यह उठता है कि आखिर इन 24 छात्र-छात्राओं के एडमिट कार्ड पेंडिंग मामले का जिम्मेवार कौन है ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details