झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

खूंटी: तोरपा विधानसभा क्षेत्र से पहली बार चुने गए भाजपा जिलाध्यक्ष, लोगों में दिखी खुशी

खूंटी के तोरपा विधानसभा क्षेत्र से पहली बार भारतीय जनता पार्टी के नए जिलाध्यक्ष चुने गए हैं. शुक्रवार को नवनिर्वाचित जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर गुप्ता के नाम की घोषणा हुई. इनके जिलाध्यक्ष बनने पर क्षेत्र के लोगों में खुशी देखी जा रही है.

By

Published : Jul 4, 2020, 10:36 AM IST

Chandrashekhar Gupta elected as new BJP district president in khunti
चंद्रशेखर गुप्ता

खूंटी: तोरपा विधानसभा क्षेत्र से पहली बार तपकरा निवासी चंद्रशेखर गुप्ता भारतीय जनता पार्टी के नए जिलाध्यक्ष चुने गए हैं. शुक्रवार को उनके नाम की घोषणा हुई. इनके जिलाध्यक्ष बनने पर क्षेत्र के लोगों में खुशी है और लोगों ने बधाई दी.

चंद्रशेखर गुप्ता कई पदों पर दे चुके है सेवा

  • जनसंघ और वनवासी कल्याण केंद्र में कई सालों तक सेवा दे चुके हैं.
  • इसके साथ ही मंडल में मंत्री के बाद मंडल अध्यक्ष, प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष सहित जिला उपाध्यक्ष, प्रदेश सहकारिता प्रकोष्ठ के संयोजक के पद पर रह कर अपने हुनर का लोहा मनवा चुके हैं.
  • इसके साथ ही इस विधानसभा चुनाव में मांडू और गोड्डा विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी जैसे जिम्मेदारी भरा पैड पर भी रह चुके हैं.
  • जिला सदस्यता प्रभारी भी रह चुके हैं.
  • चंद्रशेखर गुप्ता वनवासी कल्याण केंडे के संचालित बिरसा शिशु मंदिर तपकरा के लगातार 15 सालों तक सचिव रह चुके हैं.

बता दें कि पूरे तोरपा विधानसभा क्षेत्र में पहली बार कोई शख्स भाजपा जिलाध्यक्ष पद तक पहुंचे हैं. इनके जिलाध्यक्ष बनने पर क्षेत्र के लोगों में खुशी हैं. चंद्रशेखर गुप्ता के जिलाध्यक्ष बनने पर पूर्व जिलाध्यक्ष कासी नाथ महतो, विनोद भगत, संतोष जायसवाल समेत कई भाजपाइयों ने बधाई दी.

ये भी देखें-नई विद्युत नीति को लेकर सीएम हेमंत सोरेन का बयान, गैर भाजपा शासित राज्यों को अस्थिर कर रही केंद्र सरकार

इधर, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष कासीनाथ महतो ने नीलकंठ सिंह मुंडा को प्रदेश उपाध्यक्ष और चंदशेखर गुप्ता को जिलाध्यक्ष बनाए जाने पर हर्ष व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि अपने जिलाध्यक्ष के कार्यकाल में उन्हें प्रदेश कमेटी, पूर्व सांसद, सांसद, विधायक, जिला कमेटी समेत सभी का भरपूर सहयोग और आशीर्वाद मिला. जिसकी बदौलत सफलतापूर्वक कार्यकाल पूरा कर सके. अपने कार्यकाल में नगर निकाय चुनाव समेत लोकसभा और विधानसभा चुनाव पार्टी को सफलता दिलाने में सफल रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details