झारखंड

jharkhand

By

Published : Dec 7, 2019, 11:18 PM IST

ETV Bharat / state

जामताड़ा और नाला विधानसभा सीट में बैरिकेटिंग सिस्टम के तहत होगा मतदान, सुविधाओं का रखा जाएगा ख्याल

जामताड़ा विधानसभा सीट में कुल 13 और नाला विधानसभा सीट में कुल 16 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमाएंगे. जिसको लेकर जामताड़ा उपायुक्त और नाला निर्वाची पदाधिकारी ने जानकारी दी. उन्होंने कहा कि मतदाताओं की सुविधा का ख्याल रखा जाएगा. बता दे कि जामताड़ा और नाला विधानसभा सीट में 20 दिसंबर को मतदान होना है.

Voting under Barricating system will be held in Jamtara and Nala assembly seat
बैठक करते अधिकारी

जामताड़ा: पांचवे और अंतिम चरण में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर जामताड़ा में कुल 16 अभ्यर्थियों ने नामांकन का पर्चा भरा था. जिसमें दो का नामांकन स्कूटनी के दौरान रद्द कर दिया गया.

देखें पूरी खबर

वहीं, एक निर्दलीय उम्मीदवार ने अपना नामांकन वापस ले लिया. जिसेक बाद कुल 13 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में है, जिनके बीच मुकाबला होना है. नाला विधानसभा के लिए कुल 20 अभ्यर्थियों ने नामांकन का पर्चा भरा था. जिसमें 5 का नामांकन रद्द कर दिया गया और बाद में चुनाव आयोग के आदेश के तहत टीएमसी अभ्यर्थी का नामांकन पत्र सही करार दिया गया.

जिसके बाद कुल 16 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है. नाला निर्वाची पदाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि आयोग के आदेश के बाद रद्द एम्स में भर्ती का नामांकन पत्र सही करार कर दिया गया है. जिला के उपायुक्त गणेश कुमार ने जिला में शांतिपूर्ण सही तरीके से चुनाव कराने को लेकर किए जा रहे तैयारी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस बार चुनाव में मतदान केंद्रों में मतदाताओं को सुविधाओं का ख्याल रखा जाएगा.

ये भी देखें- रघुवर दास ने सपरिवार दिया वोट, कहा- प्रत्याशी के साथ एक वोटर भी हूं

इस बार मतदाताओं को बैरिकेटिंग सिस्टम के तहत मतदान कराया जाएगा, ताकि उन्हें किसी भी तरह के परेशानी का सामना नहीं करना पड़े. वहीं, मतदाता जागरूकता अभियान पर चर्चा करते हुए बताया कि दिव्यांग मतदाताओं के लिए आवश्यक निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दे दिया गया है. उन्होंने जामताड़ा में पहली बार दिव्या सी प्लस बुजुर्ग मतदाताओं को घर बैठे मतदान कराने के लिए 9 टीम गठित करने की जानकारी दी 416 बुजुर्ग मतदाताओं का चिन्हित किया गया है.

ये भी देखें- झारखंड विधानसभा चुनाव: 20 सीटों पर वोटिंग जारी, मांडर के बूथों पर लगी वोटरों की लंबी लाइन

जामताड़ा में अंतिम और पांचवें चरण में 20 दिसंबर को विधानसभा चुनाव निर्धारित की गई है. इसको लेकर सभी प्रत्याशियों का चुनाव चिन्ह निर्वाची पदाधिकारी ने आवंटित कर दिया है और प्रशासन ने तैयारी भी शुरू कर दी गई है. चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशी अपने-अपने चुनाव चिन्ह को लेकर चुनाव मैदान में उतर गए है. सभी प्रत्याशी जनसंपर्क अभियान प्रचार-प्रसार में जुट मतदाताओं को अपनी और आकर्षित करने में लगे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details