झारखंड

jharkhand

By

Published : Sep 17, 2019, 4:54 PM IST

Updated : Sep 17, 2019, 5:03 PM IST

ETV Bharat / state

संथाल परगना आयुक्त ने बूथों का किया निरीक्षण, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ की अहम बैठक

संथाल परगना में निर्वाचन आयोग की ओर से द्वितीय विशेष संक्षिप्त मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है. इसको लेकर संथाल परगना के आयुक्त विमल कुमार ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ जामताड़ा परिसदन में अहम बैठक की.

संथाल परगना आयुक्त

जामताड़ा: संथाल परगना के आयुक्त की ओर से द्वितीय विशेष संक्षिप्त मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम को लेकर जिले के विभिन्न बूथों का निरीक्षण किया जा रहा है. कार्यक्रम को सफल बनाने के उद्देश्य से संथाल परगना आयुक्त विमल कुमार ने राजनीतिक दलों के लोगों के साथ बैठक की.

देखें पूरी खबर

मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम का आयोजन

संथाल परगना आयुक्त ने द्वितीय विशेष संक्षिप्त मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जिले के सभी पंचायतों में विशेष कार्यक्रम चलाया जा रहा है. इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए संथाल परगना आयुक्त और निर्वाचन अधिकारी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ जामताड़ा परिसदन में बैठक की. इस बैठक में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मतदाता विशेष कार्यक्रम के बारे में विस्तार से चर्चा कर इसकी जानकारी दी गई. इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विशेष रूप से राजनीतिक प्रतिनिधियों को जागरूक किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:अनफिट और अपराध रोकने में नाकाबिल थानेदार हटेंगे, जोनल डीआइजी और एसपी बनाएंगे रिपोर्ट कार्ड

मतदाता सूची में हुई गड़बड़ियों को समय रहते ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से सुधार किया जा रहा है. संथाल परगना आयुक्त विमल कुमार ने द्वितीय विशेष संक्षिप्त मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जामताड़ा जिले में विभिन्न बूथों का उन्होंने निरीक्षण किया है, जिसपर समीक्षा भी हो रही है. निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि कुछ बूथों में प्रचार-प्रसार के कमी होने के कारण उचित मात्रा में आवेदन प्राप्त नहीं हुए हैं. इसके लिए उन्होंने बूथ पदाधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश भी दिए हैं.

समय रहते आवेदन देने का अनुरोध

संथाल परगना के सभी जिलों में निर्वाचन आयोग की ओर से द्वितीय विशेष संक्षिप्त मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है. जिसमें सभी बूथों पर मतदाता सूची से वंचित लोगों का आवेदन लिया जा रहा है. साथ में मतदाता सूची में गलतियों को भी सुधारा जा रहा है. वहीं 18 साल से अधिक उम्र वाले लोगों से समय रहते मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए आवेदन देने का भी अनुरोध किया गया है.

Last Updated : Sep 17, 2019, 5:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details