झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 19, 2020, 8:26 PM IST

ETV Bharat / state

जामताड़ा: सीएम हेमंत सोरेन का फूंका पुतला, आदिवासी सेंगल अभियान के सदस्यों ने जताया विरोध

सिद्धू मुर्मू के वंशज रामेश्वर की हत्या की जांच सीबीआई से कराने की मांग को लेकर आदिवासी सेंगल अभियान तेजी से आंदोलन चला रहा है. इसी कड़ी में आदिवासी सेंगल अभियान ने सीएम का पुतला दहन किया और झारखंड सरकार से अविलंब सीबीआई जांच कराने का आदेश देने की मांग की है.

protest against cm hemant soren
आदिवासी सेंगल अभियान के सदस्यों

जामताड़ा:जिला में आदिवासी सेंगल अभियान समिति के सदस्यों ने सीएम का पुतला दहन कर विरोध जताया है. आदिवासी सेंगल अभियान के सदस्य सिद्धू मुर्मू के वंशज रामेश्वर महतो की हत्या की सीबीआई जांच की मांग को लेकर आंदोलन चला रहे हैं. इसी के तहत जामताड़ा में आदिवासी सेंगल अभियान के सदस्यों ने सीएम हेमंत सोरेन का पुतला दहन कर विरोध जताया और झारखंड सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-गुमला में ठंडा पड़ गया है कपड़े का कारोबार, दुकानों पर नहीं पहुंच रहे ग्राहक

आदिवासी सेंगल अभियान के संथाल परगना संरक्षक सिकंदर टुडे ने जानकारी देते हुए बताया कि 12 जून 2020 को ही रामेश्वर मुर्मू की हत्या की गई है. एक महीना बीत जाने के बाद भी झारखंड सरकार ने सीबीआई जांच के आदेश नहीं दिए. जिसे लेकर पुतला दहन कर विरोध किया गया है. आदिवासी सेंगल अभियान के संथाल परगना के संरक्षक सिकंदर टुडू ने झारखंड सरकार से अविलंब रामेश्वर मुर्मू हत्या की सीबीआई जांच का आदेश देने और सरना धर्म कोड की अनुशंसा भारत सरकार से करने की अपील की. उन्होंने झारखंड डोमिसाइल 1932 लागू करने संथाली भाषा को झारखंड की राजभाषा बनाने सहित सिद्धू मुर्मू और बिरसा मुंडा वंशज के लिए ट्रस्ट का गठन करने की मांग की है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details