झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जामताड़ा में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन, लंबित मामलों का किया गया निष्पादन

जामताड़ा व्यवहार न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया. जिसमें लंबित मामलों का निष्पादन किया गया. इसके लिए कुल 3 बेंच का गठन कर कई मामलों को सुलझाया गया.

By

Published : Jul 13, 2019, 5:19 PM IST

राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन

जामताड़ा: व्यवहार न्यायालय के जिला प्रधान सत्र न्यायाधीश की अध्यक्षता में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया. राष्ट्रीय लोक अदालत में विभिन्न मामलों के निष्पादन के लिए कुल 3 बेंच का गठन किया गया था. जिसमें बैंक उत्पाद, बिजली फॉरेस्ट आदि से संबंधित मामले का निष्पादन किया गया.

देखें पूरी खबर

राष्ट्रीय लोक अदालत में लाभ लेने के लिए काफी संख्या में लोग शामिल हुए और अपने छोटे-मोटे मामले को आपसी सुलह के आधार पर निपटारा कराया गया. राष्ट्रीय लोक अदालत में जहां विभिन्न मामले का निष्पादन किया गया. वहीं मामूली विवाद को लेकर अलग-अलग रह रहे पति-पत्नी के झगड़े को सुलह के आधार पर मिलाने का काम किया गया.

लोक अदालत में जो मामूली विवाद को लेकर एक दंपती अलग-अलग रह रहे थे. आपसी सुलह के आधार पर दोनों राजी खुशी से इस राष्ट्रीय लोक अदालत में सुलह कर लिए और खुशी से दांपत्य जीवन सुखमय जीवन जीने के लिए एक दूसरे के साथ रहने का वादा किया. जिनका मामला आपसी सुलह का आधार पर निपटारा किया गया.

ये भी पढ़ें-RJD में जारी है मनमुटाव, पार्टी लाइन से विपरीत जा कर काम कर रहे हैं कुछ लोग

जामताड़ा कोर्ट के कुटुंब न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश ने राष्ट्रीय लोक अदालत की महत्ता बताते हुए कहा कि इस राष्ट्रीय लोक अदालत में पति-पत्नी जो काफी दिनों से विवाद को लेकर अलग-अलग रहे थे. उनको आपसी सुलह के आधार पर मिलाने का काम किया गया वो अब एक दूसरे के साथ दांपत्य जीवन बिताना चाहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details