झारखंड

jharkhand

जामताड़ाः विधायक इरफान अंसारी ने लॉन्च किया प्लाज्मा ऐप, कोरोना मरीजों को मिलेगी राहत

By

Published : Apr 30, 2021, 10:24 AM IST

विधायक इरफान अंसारी ने प्लाज्मा ऐप लॉन्च कर कोरोना संक्रमित मरीजों की सेवा करने का फैसला किया है. दरअसल विधायक ने एक ऐप बनाया है जिसकी मदद से कोरोना संक्रमित मरीजों को प्लाज्मा आसानी से मिल पाएगी.

MLA Irfan Ansari developed plasma app
विधायक इरफान अंसारी

जामताड़ाःझारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष सह जामताड़ा विधायक डॉ इरफान अंसारी ने कोरोना वैश्विक महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्लाज्मा ऐप डिजाइन कराया है. इससे कोरोना के मरीज आसानी से ऐप में जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं और प्लाज्मा ले सकते हैं. उन्हें इधर-उधर परेशान होने की जरूरत नहीं है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-विधायक इरफान अंसारी ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया अपना 3 माह का वेतन

विधायक ने दी ऐप की जानकारी

विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि युवाओं ने रक्तदान कर अनेक लोगों की जिंदगी बचाई है लेकिन मौजूदा हालात में प्लाज्मा देने वाले की जरूरत है. कोरोना को मात देने वाले युवाओं को दूसरों की जिंदगी सुरक्षित करनी चाहिए. ज्यादा से ज्यादा युवा इस ऐप में रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं जिससे कोरोना संक्रमित मरीजों की जान आसानी से बचाई जा सकती है.

मरीजों के लिए कारगर

विधायक ने कहा कि जिस रफ्तार से कोरोना बढ़ रहा है ऐसे में प्लाज्मा थेरेपी ही कारगर है. जो मरीज कोरोना से अभी-अभी ठीक हुए हैं उनके शरीर में एंटीबॉडी बनी होती हैं. ऐसे व्यक्ति के खून में से प्लाज्मा निकाला जाता है और प्लाज्मा में मौजूद एंटीबॉडी जब किसी दूसरे मरीज में डाली जाती हैं तो बीमार मरीज में वायरस कमजोर होने लगता है और वह स्वस्थ हो जाता है.

विधायक इस कोरोना संकट की घड़ी में नित नया-नया कुछ ना कुछ प्रयोग कर रहे हैं. पहले इस कोरोना महामारी से निपटने को लेकर मरीजों के इलाज के लिए उपकरण और दवा खरीदने के लिए अपनी निधि से 25 लाख दिए. उन्होंने अपना 3 महीने का वेतन भी मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया है. अब एप लॉन्च कर मरीजों को सेवा देने का प्रयास किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details