झारखंड

jharkhand

Jamtara News: मां चंचला मंदिर के नवनिर्मित तोरण द्वार का उद्घाटन, निकाली गई भव्य मंगल कलश शोभायात्रा

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 25, 2023, 2:27 PM IST

Updated : Sep 25, 2023, 11:00 PM IST

जामताड़ा में मां चंचला मंदिर के नवनिर्मत तोरण द्वार के उद्घाटन के अवसर पर कलश यात्रा निकाली गई. जिसमें महिलाओं के साथ पुरुष भी भारी संख्या में शामिल हुआ.

kalash-yatra-inauguration-newly-constructed-arch-gate-maa-chanchala-temple-jamtara
शहर में कलश यात्रा निकाली गई

जामताड़ा में मंदिर के नवनिर्मित तोरण द्वार के उद्घाटन के अवसर पर कलश यात्रा निकाली गई

जामताड़ा:जिले के प्रसिद्ध मां चंचला मंदिर के नवनिर्मित तोरण द्वार के उद्घाटन के मौके पर शहर में गाजे- बाजे के साथ भव्य शोभायात्रा निकाली गई. जिसमें काफी संख्या में महिला, पुरुष के साथ-साथ बच्चे भी शामिल हुए.

इसे भी पढ़ें:Palamu News: रांची से श्री बंशीधर नगर के लिए शुरू होगी हेलीकॉप्टर सेवा! तैयार किया जा रहा प्रस्ताव

मां चंचला मंदिर के नवनिर्मित तोरण द्वार के उद्घाटन के अवसर पर पूरे शहर में भव्य मंगल कलश यात्रा निकाली गई. महिलाएं अपने माथे पर कलश लेकर शोभायात्रा में चल रही थी और जयकारा लगा रही थीं. वहीं पुरूष झूमते-नाचते चल रहे थे. ये यात्रा मां चंचल मंदिर से निकलकर पूरे शहर का भ्रमण करते हुए वापस चंचला मंदिर पर आकर समाप्त हुई.

मंदिर के भव्य तोरण द्वार का कराया गया है निर्माण:जानकारी के लिए आपको बता दें कि मां चंचला मंदिर जामताड़ा का एक प्रसिद्ध मंदिर है. जहां दूर दराज से लोग मां के मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंचते हैं. मान्यता है कि मां अपने भक्तों की सभी मनोकामना को पूरा करती हैं. इसी वजह से जिले के सुदूर ग्रामीण क्षेत्र और जिले के बाहर से भी लोग यहां खींचे चले आते हैं. मां के मंदिर का मुख्य द्वार क्षतिग्रस्त हो जाने के बाद भक्तों द्वारा भव्य तोरण द्वार का निर्माण कराया गया और मंदिर का सौंदर्यीकरण भी कराया गया है. इसके साथ मंदिर को आकर्षक ढंग से सजाया भी गया है.

मंदिर के तोरण द्वार के उद्घाटन के मौके पर मां के भव्य पूजा-अर्चना के साथ-साथ हवन, भंडारा और भजन कीर्तन का भी भक्तों द्वारा आयोजन किया गया.

Last Updated : Sep 25, 2023, 11:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details