झारखंड

jharkhand

जामताड़ा भूमि संरक्षण विभाग में प्राक्कलन घोटाला करने का आरोप, CM से जांच कर कार्रवाई की मांग

By

Published : Feb 15, 2020, 11:00 PM IST

जामताड़ा भूमि संरक्षण विभाग में नए पोखरा निर्माण और पोखरा मरम्मत निर्माण कार्य में बड़े पैमाने पर प्राक्कलन घोटाला कर लूट करने का आरोप 1974 चेतना मंच के संस्थापक ने लगाया है. संस्थापक ने मुख्यमंत्री से एंटी करप्शन ब्यूरो या निगरानी से जांच कराने की मांग की है.

Jamtara Land Conservation Department accused of making a guessing scam
डिजाइन इमेज

जामताड़ा: जिला भूमि संरक्षण विभाग में पूर्व की सरकार में नए पोखरा निर्माण और पोखरा मरम्मती, जीर्णोद्धार के नाम पर प्राक्कलन घोटाला कर बड़े पैमाने पर सरकारी राशि का दुरुपयोग और लूट करने का आरोप 1974 चेतना मंच के संस्थापक ने लगाया है.

देखें पूरी खबर

1974 चेतना मंच के संस्थापक पशु पतिदेव ने इसे लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को लिखित रूप से आवेदन देकर जांच कराने की भी मांग की है. चेतना मंच के संस्थापक पशु पतिदेव ने कहा कि भूमि संरक्षण विभाग जामताड़ा ने सैकड़ों नए पोखरा निर्माण और पोखरा मरम्मती का काम कराया है, जिसमें बड़े पैमाने पर घोटाला कर राशि की बंदरबांट किया गया है.

ये भी देखें- दिल्ली पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन, केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में हो सकते हैं शामिल

उन्होंने 80% राशि का लूट होने का दावा किया है. उनका कहना है कि मरम्मत कार्य में 28 लाख तक और जबकि नया पोखरा निर्माण में निर्माण कार्य में सिर्फ खानापूर्ति की गई और सरकारी राशि का बंदरबांट किया गया.

जामताड़ा भूमि संरक्षण विभाग ने जामताड़ा जिले में सैकड़ों नए पोखरा और पोखरा का निर्माण कार्य कराया है. जिसे लेकर ग्रामीण हमेशा शिकायत करते रहते हैं. जितना काम होना चाहिए इतना काम नहीं कर पोखरा निर्माण कार्य में काफी अनियमितता बरती गई है. जिसकी यदि सही रूप से जांच हो तो काफी बड़ा घपला उजागर होगा, बल्कि कई सफेदपोश नेताओं का असली चेहरा भी बेनकाब होने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details