झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 9, 2021, 12:11 PM IST

ETV Bharat / state

जामताड़ा में चला सघन वाहन जांच अभियान, नियम तोड़ने वालों से वसूला गया जुर्माना

जामताड़ा जिला प्रशासन की ओर से सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है. इसके तहत सघन वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है. एसडीओ जामताड़ा के नेतृत्व में वाहनों की चेकिंग की गई.

intensive-vehicle-check-drive-in-jamtara
वाहन जांच अभियान

जामताडा: जिला प्रशासन की ओर से सड़क सुरक्षा माह के तहत सघन वाहन जांच अभियान चलाया गया. जिसमें करीब 9000 जुर्माना वसूला गया. एसडीओ जामताड़ा के नेतृत्व में सघन वाहन जांच अभियान चलाया गया.

छोटी-बड़ी वाहनों की गई जांच
प्रशासन की ओर से चलाए गए सघन वाहन जांच अभियान के तहत मोटरसाइकिल यात्री वाहन और चार पहिया वाहन का जांच की गई. जिसमें बिना हेलमेट, बिना सीट बेल्ट के गाड़ी चलाने वालों से करीब 9000 जुर्माना वसूला गया.

18 वर्ष से कम उम्र वाले बाइक चलाने वाले को की गई काउंसलिंग
सघन वाहन जांच अभियान के तहत 18 वर्ष से कम उम्र के वाहन चलाने वाले मोटरसाइकिल चलाने वाले युवकों की काउंसलिंग कर उन्हें समझाया गया. सड़क सुरक्षा के तहत ट्रैफिक के नियम और हेलमेट पहन कर मोटरसाइकिल चलाने की जानकारी दी गई. बिना लाइसेंस के वाहन नहीं चलाने की जानकारी दी गई, उन्हें जागरूक किया गया.

इसे भी पढ़ें- पूर्व कृषि मंत्री सत्यानंद झा ने राज्य सरकार पर किया प्रहार, कहा- हेमंत सरकार हर मोर्चे पर विफल



सड़क सुरक्षा पदाधिकारी ने दी जानकारी
इस मौके पर सड़क सुरक्षा माह के तहत चलाया जा रहे सघन वाहन जांच अभियान और जागरूकता को लेकर जानकारी दी. सड़क सुरक्षा पदाधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि सड़क सुरक्षा माह के तहत मुख्यालय से लेकर प्रखंड स्तर तक सघन वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है, लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि वह हेलमेट और सीट बेल्ट लगाकर गाड़ी चलाएं, नहीं तो उन पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details