झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

उपायुक्त ने अस्पताल का किया औचक  निरीक्षण, पदाधिकारियों की लगाई जमकर क्लास

जटाशंकर चौधरी ने औचक निरीक्षण किया.निरीक्षण के क्रम में अस्पताल के विभिन्न वार्डों, ड्रेसिंग रूम, पुरुष वार्ड, महिला वार्ड, कुपोषण केंद्र और दवा की व्यवस्था के साथ रसोई घर का भी निरीक्षण किया.

By

Published : Mar 10, 2019, 8:26 PM IST

जानकारी देते हुए जटाशंकर चौघरी

जामताड़ा: सदर अस्पताल के उपायुक्त जटाशंकर चौधरी ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने मरीजों को मिलने वाले खाने की शिकायत और साफ सफाई पर सुधार के लिए सख्त निर्देश दिया. साथ ही उपायुक्त ने पदाधिकारियों को रविवार छुट्टी के दिन भी अस्पताल खुला रखने का निर्देश दिया.

जानकारी देते हुए जटाशंकर चौघरी

जामतारा सदर अस्पताल के उपायुक्त जटाशंकर चौधरी ने रविवार को औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में अस्पताल के विभिन्न वार्डों, ड्रेसिंग रूम, पुरुष वार्ड, महिला वार्ड, कुपोषण केंद्र और दवा की व्यवस्था के साथ रसोई घर का भी निरीक्षण किया. वहीं, निरीक्षण के दरम्यान पदाधिकारियों को रविवार के दिन भी औषधालय खुला रखने का निर्देश देते हुए कहा कि दवा की जरुरत मरीज को किसी भी समय पर सकती है.

निरीक्षण के क्रम में कुपोषित बच्चों के इलाज के लिए किए जा रहे व्यवस्था को भी देखा गया साथ ही महिला वार्ड, पुरूष वार्ड के मरीजों से पूछताछ की और व्यवस्था को देखा. पदाधिकारियों को साफ-सफाई की व्यवस्था सही रखने के लिए सख्त निर्देश दिया गया. मरीजों से पूछताछ के क्रम में गुणवत्तापूर्ण भोजन नहीं मिलने पर नाराजगी जाहिर करते हुए पदाधिकारियों को जमकर डांट लगाई. वहीं, मरीजों को गुणवत्तापूर्ण भोजन न मिलने के कारण ठेकेदार को रद्द करते हुए महिला समूह के माध्यम से मरीजों को बढ़िया भोजन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details