झारखंड

jharkhand

जामताड़ा: लॉकडाउन में खुल गया है मछली बाजार, सोशल डिस्टेंसिग का नहीं हो रहा पालन

By

Published : Apr 14, 2020, 11:07 AM IST

Updated : Apr 14, 2020, 1:24 PM IST

कोरोना महामारी के कारण झारखंड में लॉकडाउन लागू है. जरूरी सामानों की बिक्री के लिए समय निर्धारित किया गया है लेकिन जामताड़ा में इसके विपरीत बाजार शुरू किया जा रहा है, जहां नियमों का उल्लंघन हो रहा है.

मछली बाजार
मछली बाजार

जामताड़ा:लॉकडाउन में जामताड़ा में मछली बाजार सजने लगा है. मछली बाजार खुल गया है. लोग मछली की खरीदारी करने लगे हैं, लेकिन सोशल डिस्टेंसिग और कीमत पर प्रशासन का नियंत्रण नहीं है. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर लगाए गए लॉक डाउन में प्रशासन द्वारा राशन दूध, फल, सब्जी आवश्यक वस्तु खरीदने बेचने के लिए जामताड़ा में समय निर्धारित किया गया है .

लॉकडाउन में खुल गया है मछली बाजार.

इसका खोलने का समय निर्धारित भी है, लेकिन इस लॉकडाउन में जामताड़ा में मछली बाजार भी खुल गया है. मछली बाजार में लोग खरीदारी भी करने लगे है, लेकिन मछली बाजार में सोशल डिस्टेंस और साफ-सफाई पर ध्यान नहीं दिया जा रहा.

कीमत पर प्रशासन का नियंत्रण नहीं

मछली कारोबारी ग्राहकों से मनमानी कीमत वसूल रहे हैं. इस संबंध में उपायुक्त ने कार्रवाई करने की बात कही है. लॉकडाउन में स्थानीय प्रशासन द्वारा मीट मछली दुकान खोलने और बेचने कारोबार को लेकर प्रशासन द्वारा कोई आदेश और दिशा निर्देश जारी नहीं किया गया है.

बावजूद इसके मीट व मछली का कारोबार किया जा रहा है . इस पर उपायुक्त ने बताया कि लॉकडाउन में मछली बेचने में रोक नहीं है. यदि कोई ज्यादा पैसा लेता है संज्ञान आने के बाद कार्रवाई करेंगे.

लॉकडाउन में जामताड़ा बाजार में आवश्यक वस्तु की खरीदारी बेचने के लिए प्रशासन द्वारा सुबह चार बजे से लेकर शाम 4:00 बजे तक समय निर्धारित किया है और इसका आदेश भी जारी किया है .

प्रशासन द्वारा बाजार में राशन दुकान में कालाबाजारी नहीं हो, अधिक पैसा न ले सकें, इसके लेकर रेट निर्धारित कर दिए गए है, लेकिन मछली को लेकर कोई आदेश और रेट निर्धारित करने का आदेश अभी तक जारी नहीं किया गया है .

Last Updated : Apr 14, 2020, 1:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details